Saturday , April 27 2024
Breaking News
Home / उत्तरकाशी / उत्तराखंड : मैदान से लेकर पहाड़ तक भारी बारिश और बर्फबारी, ऑरेंज अलर्ट जारी

उत्तराखंड : मैदान से लेकर पहाड़ तक भारी बारिश और बर्फबारी, ऑरेंज अलर्ट जारी

देहरादून। राज्य में पश्चिमी विक्षोभ के एक बार फिर सक्रिय होने से राजधानी दून समेत पहाड़ तक मौसम का मिजाज बिगड़ गया। पश्चिमी विक्षोभ के पूरी तरह सक्रिय होने से उत्तराखंड में अगले 24 घंटे के लिए मौसम विभाग की ओर से ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया गया है।

वहीं बदरीनाथ धाम, हेमकुंड साहिब, फूलों की घाटी, रुद्रनाथ, नंदा घुंघटी, लाल माटी के साथ ही नीती और माणा घाटियों में देर रात से बर्फबारी हो रही है। निचले क्षेत्रों में अभी हल्की बारिश का सिलसिला जारी है। उधर बर्फबारी से गंगोत्री धाम में मंदिर में पूरा ढक चुका है। बर्फबारी के कारण यमुनोत्री हाईवे पर आवाजाही मुश्किल हो गई।

मौसम विभाग के अनुसार बदले मिजाज के चलते उत्तरकाशी, चमोली, पिथौरागढ़, बागेश्वर में कहीं-कहीं भारी बारिश और बर्फबारी होगी। इसे लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। वहीं देहरादून, टिहरी, पौड़ी, नैनीताल, चंपावत, उधमसिंह नगर और हरिद्वार जिलों में कहीं-कहीं तेज गर्जना के साथ ओलावृष्टि और बिजली गिरने की भी संभावना है। वही तापमान की बात करें तो आज राजधानी देहरादून में अधिकतम तापमान 14°C और न्यूनतम तापमान 9°C रहेगा. मसूरी में अधिकतम तापमान 4°C और न्यूनतम तापमान -2°C रहेगा. नई टिहरी में अधिकतम तापमान 6°C और न्यूनतम तापमान -4°C रहेगा. नैनीताल में अधिकतम तापमान 8°C और न्यूनतम तापमान 3°C रहेगा. मुक्तेश्वर में अधिकतम तापमान 7°C और न्यूनतम तापमान 2°C रहेगा.

About team HNI

Check Also

चुनावी मौसम में जनता को राहत, कमर्शियल गैस सिलेंडर हुआ सस्ता…

नई दिल्ली। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में कटौती …

Leave a Reply