Wednesday , April 24 2024
Breaking News
Home / चर्चा में / अहमदाबाद के कोविड अस्पताल में आग से 8 कोरोना मरीजों की मौत

अहमदाबाद के कोविड अस्पताल में आग से 8 कोरोना मरीजों की मौत

  • आग से मरने वालों में 5 पुरुष और 3 महिलाएं शामिल, 41 मरीजों को दूसरी जगह किया शिफ्ट

अहमदाबाद। यहां नवरंगपुरा इलाके के कोविड अस्पताल में आग लगने से 8 मरीजों की मौत हो गई। इनमें 5 पुरुष और 3 महिलाएं शामिल हैं। पुलिस ने इस मामले में अस्पताल के ट्रस्टी भारत महंत और एक कर्मचारी को हिरासत में लिया है।
एडिशनल चीफ सेक्रेटरी राजीव कुमार गुप्ता ने बताया कि हादसे के बाद श्रेय हॉस्पिटल को सील कर दिया गया है। 41 मरीजों को सरदार वल्लभ भाई पटेल (एसवीपी) अस्पताल में शिफ्ट किया गया है। आग लगने की खबर मिलते ही अस्पताल में मरीजों के परिजनों की भीड़ लग गई।

पुलिस ने बताया कि श्रेय अस्पताल में आग तड़के 3:30 बजे आईसीयू से शुरू हुई। इसके बाद दूसरे वार्ड में फैल गई। बताया जा रहा है कि आग शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी। इसमें कोविड के मरीजों के लिए 50 बेड हैं। हादसे के वक्त 40 से 45 मरीज भर्ती थे।

मोदी ने प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से मारे गए लोगों के परिवार को 2-2 लाख रुपए देने का ऐलान किया है। इस हादसे में जख्मी लोगों को 50 हजार की मदद दी जाएगी। उधर, मुख्यमंत्री रूपाणी ने इस घटना के जांच के आदेश दे दिए हैं। मुख्यमंत्री ने तीन दिन में रिपोर्ट देने को कहा है। चश्मदीदों के अनुसार मरने वालों की तादाद बढ़ सकती है। उधर, मरीजों के परिजन का कहना है कि अस्पताल प्रबंधन ने आग लगने की जानकारी पुलिस और फायर बिग्रेड को देरी से दी।

About team HNI

Check Also

चुनावी मौसम में जनता को राहत, कमर्शियल गैस सिलेंडर हुआ सस्ता…

नई दिल्ली। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में कटौती …

Leave a Reply