Thursday , December 3 2020
Breaking News
Home / खेल / 87 साल बाद होगा ऐसा ? 303 रन बनाने वाले को अगले टेस्ट में जगह नहीं !

87 साल बाद होगा ऐसा ? 303 रन बनाने वाले को अगले टेस्ट में जगह नहीं !

टेस्ट क्रिकेट में शतक जमाने के बाद यह माना जाता है कि उस बल्लेबाज का आने वाले कुछ समय तक टीम का हिस्सा बने रहना तय है. लेकिन ऐसा नहीं है. अब तो शतक क्या, नाबाद ट्रिपल सेंचुरी लगाने के बावजूद किसी बल्लेबाज को अगले मैच में मौका मिले, इसकी गारंटी नहीं है. बात भारत के नवोदित बल्लेबाज करुण नायर की हो रही है. करुण नायर को लेकर असमंजस
ये वही 25 वर्षीय बल्लेबाज है, जिसने इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई टेस्ट में नाबाद 303 रन की पारी खेल धूम मचाई थी. और अब बांग्लादेश के खिलाफ अगले टेस्ट में उन्हें मौका देने को लेकर कप्तान विराट कोहली और कोच अनिल कुंबले असमंजस की स्थिति में हैं.

क्या कहा है कोच अनिल कुंबले ने
कोच कुंबले ने संकेत दिए हैं कि पिछले टेस्ट में तिहरा शतक जमाने वाले करुण नायर का नाम भारत के अंतिम-11 में तय नहीं है. कुंबले ने साफ कर दिया है कि अजिंक्य रहाणे को हम नहीं भूल सकते. रहाणे अंगुली की चोट की वजह से इंग्लैंड सीरीज के आखिरी दो टेस्ट में नहीं खेले थे. उनकी जगह करुण नायर को दी गई थी. पांच गेंदबाज खिलाने की स्थिति में इनमें से किसी एक को ही मौका दिया जा सकता है.

1930 में एंडी संधम तिहरे शतक के बाद फिर नहीं खेले
अगर बांग्लादेश के खिलाफ हैदराबाद टेस्ट में करुण नायर नहीं खेले, तो क्रिकेट इतिहास में 87 साल बाद ऐसा होगा, जब तिहरा शतक जमाने वाला कोई बल्लेबाज अगले टेस्ट में नहीं होगा. इससे पहले 1930 में इंग्लैंड के एंडी संधम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 335 रनों की पारी खेली थी, जो टेस्ट क्रिकेट का पहला तिहरा शतक भी था. लेकिन वे अगले टेस्ट में तो क्या, फिर कभी नहीं खेले. हालांकि इसकी वजह कुछ और थी. वे 39 वर्ष के हो चुके थे.

loading...

About team HNI

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Traffic Bot