Sunday , April 14 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / उत्तराखंड : किसान न्याय यात्रा में शामिल आप सांसद मान ने मोदी सरकार को घेरा

उत्तराखंड : किसान न्याय यात्रा में शामिल आप सांसद मान ने मोदी सरकार को घेरा

देहरादून। मोदी सरकार के पास किये गये कृषि बिलों के विरोध में किसान आंदोलन के समर्थन के लिए आम आदमी पार्टी उत्तराखंड के पांच विधानसभा क्षेत्रों में किसान न्याय यात्रा निकालेगी। इसके लिए पार्टी के सांसद भगवंत मान आज मंगलवार को यहां पहुंचे।
उन्होंने कृषि कानूनों को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा। मान ने कहा कि कृषि कानूनों को सही तरीके से नहीं लाया गया। इसके लिए तो वोटिंग भी नहीं हुई। बीते एक महीने से देशभर के किसान ठंड में दिल्ली की सीमा पर बैठे हुए हैं, लेकिन सरकार के कानों पर जूं तक नहीं रेंग रही। ये उनके अहंकार की नीति है जिसे छोड़ना पड़ेगा।
मान आज मंगलवार सुबह करीब 11 बजे जसपुर क्षेत्र के नादेही के पास ग्राम रायपुर में यूपी-उत्तराखंड बॉर्डर पर पहुंचे। यहां प्रेस वार्ता करने के बाद काशीपुर पहुंचे। जहां मंडी में सैकड़ों आप कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया। इस दौरान वह किसान न्याय यात्रा में भी शामिल हुए। इसके बाद किसान न्याय यात्रा बाजपुर पहुंची और दोपहर एक बजे रामराज रोड पर किसान मंडी में किसानों की सभा हुई। 30 दिसंबर को किसान न्याय यात्रा किच्छा और सितारगंज विधानसभा होते हुए 11 बजे गुरुद्वारा श्री नानकमत्ता साहिब के पास पहुंचेगी। इसके बाद यात्रा चार बजे तराई बीज निगम मैदान खटीमा पहुंचेगी।
कृषि कानूनों के खिलाफ चल रहे किसान आंदोलन में सक्रिय आम आदमी पार्टी मंगलवार से तराई में किसान न्याय यात्रा निकाल रही है। इसमें तराई के किसानों को व्यापक रूप से जोड़ने के लिए पार्टी ने ताकत लगा दी। शहरों में पार्टी की ओर से लाउडस्पीकरों से यात्रा में शामिल होने के लिए किसानों और लोगों से अपील की गई। वहीं, सांसद भगवंत मान का रिकॉर्डेड ऑडियो संदेश की कॉल भी लोगों के मोबाइलों तक पहुंचाया गया। 
उत्तराखंड में वर्ष 2022 के विधानसभा चुनाव को फोकस कर ‘आप’ सियासी जमीन तैयार करने में पूरी ताकत से जुटी हुई है। लॉकडाउन के बाद से ही पार्टी के प्रभारी एवं संगम विहार दिल्ली से विधायक दिनेश मोहनिया प्रदेश में जगह-जगह पार्टी को मजबूत करने में जुटे हैं। इसी महीने दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया दो बाद उत्तराखंड के दौरे पर आ चुके हैं और रविवार को भी दिल्ली सरकार के कैबिनेट मंत्री राजेंद्र पाल गौतम ने हल्द्वानी और रुद्रपुर में कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की थी। 

About team HNI

Check Also

चुनावी मौसम में जनता को राहत, कमर्शियल गैस सिलेंडर हुआ सस्ता…

नई दिल्ली। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में कटौती …

Leave a Reply