Sunday , April 14 2024
Breaking News
Home / अंतरराष्ट्रीय / काबुल के स्कूलों में 3 धमाके, 25 बच्चों की मौत

काबुल के स्कूलों में 3 धमाके, 25 बच्चों की मौत

काबुल। अब अफगानिस्तान में आतंकवादियों ने स्कूलों को निशाना बनाया है। काबुल में मंगलवार सुबह स्कूलों में 3 ब्लास्ट हुए। एक स्कूल में फिदायीन हमलावर ने खुद को उड़ा लिया। लोकल मीडिया के मुताबिक इन धमाकों में अब तक 25 स्कूली छात्रों की मौत हुई है। दर्जनों घायल बताए जा रहे हैं। ब्लास्ट तब हुए जब बच्चे स्कूल के बाहर खड़े थे।
हालांकि कुछ मीडिया रिपोर्ट में 6 बच्चों की मौत और कई लोगों के घायल होने की खबर है। धमाकों के बाद स्कूल के बाहर बच्चों की किताबें और बैग बिखरे थे।

बड़ी खबर LIVE: काबुल के स्कूलों में ब्लास्ट, 20 बच्चों की मौत की खबर, हजारा  समुदाय के स्‍कूल को बनाया निशाना

पहला धमाका राजधानी के मुमताज एजुकेशनल सेंटर के पास हुआ। ये धमाके 20 से 25 मिनट के अंतर से हुए। इसके थोड़ी देर बाद ही दूसरा धमाका अब्दुरहीम शाहिद हाईस्कूल में हुआ जब बच्चे क्लास अटेंड करके बाहर आ रहे थे।प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक बच्चे स्कूल से बाहर जा रहे थे, तभी ब्लास्ट हुआ। अभी तक किसी भी आतंकी गुट ने इन हमलों की जिम्मेदारी नहीं ली है।

धमाकों के बाद घायलों को अस्पताल ले जा गया, लेकिन कई बच्चे मौके पर ही दम तोड़ चुके थे। टोलो न्यूज के मुताबिक, अफगानिस्तान के गृह मंत्रालय ने धमाके की पुष्टि करते हुए जांच के आदेश दिए हैं। काबुल के स्कूल में धमाका उस वक्त हुआ जब बच्चे क्लास पूरी करके बाहर जा रहे थे। स्कूल के बाहर मौजूद एक टीचर के मुताबिक धमाके के वक्त वहां कई बच्चे मौजूद थे। इस दौरान टीचर ने बहुत मुश्किल से अपनी जान बचाई।

About team HNI

Check Also

चुनावी मौसम में जनता को राहत, कमर्शियल गैस सिलेंडर हुआ सस्ता…

नई दिल्ली। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में कटौती …

Leave a Reply