Friday , April 26 2024
Breaking News
Home / चर्चा में / जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर वाहन दुर्घटनाग्रस्त, चार तीर्थयात्री घायल

जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर वाहन दुर्घटनाग्रस्त, चार तीर्थयात्री घायल

जम्मू : रामबन जिले के पास जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक वाहन आज सड़क पर फिसलकर पलट जाने से अमरनाथ जा रहे चार तीर्थयात्री घायल हो गए। घायलों को बनिहाल अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया है और सभी की हालत स्थिर है।
प्रभारी बीएमओ बनिहाल डॉ. शब्बीर डार ने बताया कि तीर्थयात्री टेम्पो-ट्रैवलर में सवार थे, जो कश्मीर से जम्मू जा रहा था। बनिहाल में शेरबीबी इलाके के पास वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो गया। हादसे में उत्तर प्रदेश के निवासी कुंदन कुमार (59), छत्तीसगढ़ निवासी विवेक (10),अनिता गुप्ता (49) और गोदिया (39) घायल हो गए। उनका बनिहाल के एक अस्पताल में इलाज चल रहा है। वे दक्षिण कश्मीर हिमालय स्थित बाबा बर्फानी की पवित्र गुफा के दर्शन के लिए जा रहे थे
बता दे कि श्री अमरनाथ यात्रा का आज दूसरा दिन है। गुरुवार सुबह पहलगाम के नुनवान आधार शिविर से 2,750 और बालटाल आधार शिविर से 6,215 तीर्थयात्रियों का पहला जत्था पवित्र गुफा में विराजमान बाबा बर्फानी के दर्शन के लिए रवाना हुआ था। बालटाल और पहलगाम मार्गों पर सुरक्षा कड़ी की गई है। इसके अलावा ड्रोन और आरएफआईडी चिप्स की मदद से तीर्थयात्रियों के लिए त्रिस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की गई है।

About team HNI

Check Also

चुनावी मौसम में जनता को राहत, कमर्शियल गैस सिलेंडर हुआ सस्ता…

नई दिल्ली। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में कटौती …

Leave a Reply