Monday , December 6 2021
Breaking News
Home / अंतरराष्ट्रीय / इमरान खान को जल्द बाहर की राह दिखाएगी सेना

इमरान खान को जल्द बाहर की राह दिखाएगी सेना

इस्‍लामाबाद. पाकिस्‍तान (Pakistan) के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) की मुश्किलें और बढ़ रही हैं. ऐसा इसलिए क्‍योंकि पाकिस्‍तान की सेना ने पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को देश लौटने का इशारा कर दिया है. CNN-News18 को सूत्रों ने जानकारी दी है कि नवाज शरीफ (Nawaz Sharif) से कहा गया है कि पाकिस्‍तान को आपकी जरूरत है. उनको वापस आना चाहिए. ऐसा पाकिस्‍तान की सेना और प्रधानमंत्री इमरान खान के बीच चल रही तकरार के कारण हुआ. इसके तहत अब नवाज शरीफ को बुलाकर इमरान खान को बाहर का रास्‍ता दिखाने की योजना है.

नवाज शरीफ पाकिस्‍तान में भ्रष्‍टाचार के दो मामलों में दोषी करार दिए गए थे. एक था एवनफील्‍ड प्रापर्टी केस और दूसरा था अल अजिजिया मिल्‍स केस. उन्‍हें दिसंबर 2019 में इस्‍लामाबाद हाईकोर्ट ने दोषी ठहराया था. वह कोर्ट के सामने पेश नहीं हुए थे. कोर्ट ने नवाज शरीफ को आय से अधिक संपित्‍त बनाने और आय का स्रोत न ज्ञात होने के चलते 10 साल की सजा सुनाई थी. जबकि एवनफील्‍ड केस में जांच में सहयोग न करने पर एक साल की सजा सुनाई गई थी.

उसी साल नवाज शरीफ को अल अजिजिया स्‍टील मिल्‍स भ्रष्‍टाचार केस में भी सात साल की सजा सुनाई गई थी. मिल्‍स में गैरकानूनी निवेश पाया गया था. सजा एक साथ चलती रहीं. अब नवाज शरीफ लंदन में रह रहे हैं. उन्‍हें नवंबर 2019 को लाहौर हाईकोर्ट ने इलाज के लिए चार हफ्ते के लिए जाने की राहत दी थी.

अब मौजूदा विवाद के बीच गिलगित बाल्टिस्‍तान के चीफ जस्टिस राणा एम शमीम ने एक हलफनामा दाखिल करके दावा किया है कि तत्‍कालीन सीजेपी साकिब निसार ने हाईकोर्ट जज को आदेश दिया था कि नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम नवाज 2018 आम चुनाव से पहले जमानत पर नहीं छूटने चाहिए. सूत्रों को कहना है कि यह हलफनामा सेना की अनुमति लेकर ही दाखिल किया गया है.

ये भी पढ़ें..

पूर्वांचल एक्‍सप्रेस वे का आज उद्घाटन करेंगे PM मोदी

हमसे फेसबुक में जुड़ने के लिए यहाँ click करे

About team HNI

Check Also

‘सबसे अहम देश’ भारत के साथ अच्छे संबंध चाहता है तालिबान

अफगानिस्तान में शासन कर रहे तालिबान (Taliban) ने भारत को क्षेत्र का सबसे अहम देश …

Leave a Reply