Thursday , July 11 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / गढ़वाल लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी बलूनी ने किया नामांकन, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी भी रही मौजूद

गढ़वाल लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी बलूनी ने किया नामांकन, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी भी रही मौजूद

पौड़ी। देश में चुनावी बिगुल बज चुका है। लोकसभा चुनाव के लिए तारीख तय हो गई है। सात चरणों में लोकसभा के चुनाव होंगे। वहीं, उत्तराखंड की सभी पांच लोकसभा सीटों के लिए पहले फेज में 19 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे। चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया भी शुरू हो चुकी है। गढ़वाल लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी अनिल बलूनी ने मंगलवार को पौड़ी के कलेक्ट्रेट ऑफिस में लोकसभा चुनाव 2024 के लिए नामांकन किया। इस मौके पर अनिल बलूनी से साथ केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, उत्तराखंड बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट, उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री धन सिंह रावत मौजूद रहे है।

बता दें लोकसभा चुनाव में उतरे भाजपा व कांग्रेस के तीन प्रत्याशियों ने आज नामांकन किया। टिहरी से भाजपा प्रत्याशी माला राज्यलक्ष्मी शाह लक्ष्मी और गढ़वाल सीट से भाजपा प्रत्याशी अनिल बलूनी के साथ ही कांग्रेस के टिहरी लोकसभा से जोत सिंह गुनसोला ने अपना नामांकन किया। कांग्रेस प्रत्याशी गुनसोला के नामांकन में प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा समेत कई नेता भी मौजूद रहे।

यहाँ भी पढ़े: नामांकन के बाद बोले त्रिवेंद्र लक्ष्य 400 पार, फिर एक बार मोदी सरकार

वहीं नामांकन करने से पहले अनिल बलूनी ने केंद्र और राज्य के बडे़ नेताओं के साथ पौड़ी में शक्ति प्रदर्शन भी किया। उनका रोड शो रामलील मैदान पौड़ी गढ़वाल से कलेक्ट्रेट ऑफिस तक निकला। इस मौके पर पौड़ी से वर्तमान सांसद तीरथ सिंह रावत और मनीष खंडूड़ी भी मौजूद रहे। गौर हो कि अनिल बलूनी की साधा मुकाबला कांग्रेस प्रत्याशी गणेश गोदियाल से है। गणेश गोदियाल बुधवार 27 मार्च को पौड़ी के कलेक्ट्रेट ऑफिस में अपना नामांकन करेंगे।

About team HNI

Check Also

पीएम मोदी के किन नेताओं को मिली हार, किसके हाथ लगी जीत, जानिए एक क्लिक में यहाँ…

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के नतीजे काफी हद तक साफ हो चुके हैं। 543 सीटों …

Leave a Reply