Monday , August 2 2021
Breaking News
Home / उत्तरकाशी / उत्तराखंड : हाईवे पर गिर रहे बोल्डर, उफनाए नाले में बही कार!

उत्तराखंड : हाईवे पर गिर रहे बोल्डर, उफनाए नाले में बही कार!

  • बदरीनाथ हाईवे पर एक ट्राला भी मलबा और बोल्डरों के बीच दबा, बालबाल बचा चालक

देहरादून। प्रदेश के पहाड़ी इलाकों में बारिश ने जमकर कहर बरपाया है। गढ़वाल में जहां बदरीनाथ और यमुनोत्री हाईवे डेंजर जोन बनते जा रहे हैं। वहीं कुमाऊं में नदी नाले उफान पर चल रहे हैं। मूसलाधार बारिश को देख लोगों में भी दहशत बनी हुई है। बारिश के कारण मुनस्यारी के विर्थी फॉल ने विकराल रूप ले लिया। पिथौरागढ़ में भी पहाड़ी से गिरे पत्थर की चपेट में आकर एक युवक की मौत हो गई।

मुनस्यारी में शुक्रवार शाम गिन्नी बैंड के पास बरसाती नाला अचानक उफान पर आ गया। इस दौरान उस रास्ते से जा रही एक कार संख्या (यूके 07 एजेड  0583) में तेज बहाव में बह गई। कार में देहरादून निवासी भास्कर बालियान और दीपक रमोला सवार थे। उन्होंने किसी तरह कार से कूदकर अपनी जान बचाई।      

नैनीताल में शुक्रवार शाम शिप्रा नदी में नहाने गया युवक पानी के तेज बहाव में बह गया। युवक झूला क्षेत्र से 50 मीटर दूर तक बह गया था। झूला पुल पर अन्य युवकों ने लड़के को बहता देख शोर मचाया तब गरमपानी निवासी दयाल सिंह जलाल ने नदी में कूदकर युवक की जान बचाई। बदरीनाथ हाईवे पर जोशीमठ से आ रहा एक ट्राला भी मलबा और बोल्डरों के बीच दब गया। इस दौरान ट्राला चालक ने किसी तरह भागकर अपनी जान बचाई। वहीं गुरुवार देर रात से बंद बदरीनाथ हाईवे 15 घंटे बाद खुला, लेकिन शाम को फिर मलबा आने से बंद हो गया है। हाईवे पर अब आवाजाही बंद है। शुक्रवार देर शाम को उत्तरकाशी जिले के विभिन्न हिस्सों में मूसलाधार बारिश हुई। यमुना घाटी के कुथनौर क्षेत्र में मूसलाधार बारिश से ऑल वेदर रोड का मलबा यमुनोत्री हाईवे पर पसर गया, जिससे यहां यातायात अवरुद्ध हो गया है। 

About team HNI

Check Also

दून विवि में हुई अंबेडकर चेयर की स्थापना

राज्यपाल, मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री ने कार्यक्रम में किया प्रतिभाग देहरादून। आज शुक्रवार को राज्यपाल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *