Friday , May 3 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र रावत ने अटल आयुष्मान योजना के तहत संस्थानों एवं चिकित्सालयों को सम्मानित किया।

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र रावत ने अटल आयुष्मान योजना के तहत संस्थानों एवं चिकित्सालयों को सम्मानित किया।

देहरादून-मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री आवास में उत्तराखण्ड अटल आयुष्मान योजना के तहत जनता को बेहतर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने वाले चिकित्सा संस्थानों एवं चिकित्सालयों को उत्कृष्ट सेवा सम्मान से सम्मानित करते हुए राज्य की जनता को स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने के लिये उनके योगदान की सराहना की। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य की जनता को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने के लिये ट्रस्ट के माध्यम से यह योजना लागू की गई है। उन्होंने राज्य स्वास्थ्य प्राधिकरण के अध्यक्ष डी.के कोटिया के प्रयासों की भी सराहना की। मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र ने कहा कि अटल आयुष्मान उत्तराखण्ड योजना के तहत उत्तराखण्ड अकेला राज्य है जहाँ राज्य के 23 लाख परिवारों को इसके तहत स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध करायी जा रही है। मुख्यमंत्री ने इस पर प्रसन्नता व्यक्त की कि इस योजना के अधीन एक हफ्ते में आवेदकों को देयों का भुगतान किया जा रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस योजना के प्रभावी क्रियान्वयन के लिये आम जनता तक इसकी जानकारी होना जरूरी है। इसके लिये व्यापक जन जागरूकता की आवष्यकता है। उन्होंने अस्पतालों को इस सम्बन्ध में अपने सुझाव भी देने को कहा।

अटल आयुष्मान योजना के तहत संस्थानों एवं चिकित्सालयों को सम्मानित करते हुए मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने अटल आयुष्मान योजना के तहत स्वामी राम हिमालयन यूनिवर्सिटी जौलीग्रान्ट को स्वर्ण प्रमाण पत्र, कृष्ण मेडिकल सेन्टर देहरादून व चामुण्डा हॉस्पिटल एंड लेप्रोस्कोपिक सेन्टर काशीपुर को रजत प्रमाण पत्र तथा हंस फाउंडेशन जनरल हॉस्पिटल सतपुली को कांस्य प्रमाण पत्र से सम्मानित किया। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने ऑल इंडिया मेडिकल सांइस ऋषिकेश के साथ ही राज्य के 13 विभिन्न जिला एवं सामुदायिक केन्द्रों एवं श्री मंहत इंद्रेश हॉस्पिटल सहित 5 अन्य निजी चिकित्सालयों को भी प्रशस्ति पत्र प्रदान किये।

About team HNI

Check Also

Uttarakhand Board Result 2024: कल घोषित होगा परीक्षा परिणाम, इस लिंक से कर पाएंगे चेक

देहरादून। उत्तराखंड बोर्ड का 10वीं और 12वीं का रिजल्ट 30 अप्रैल को जारी होगा। कल …

Leave a Reply