Friday , May 17 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / उत्तराखंड में कोरोनावायरस से मसूरी के 3 इलाकों में कंप्लीट लॉकडाउन लगा

उत्तराखंड में कोरोनावायरस से मसूरी के 3 इलाकों में कंप्लीट लॉकडाउन लगा

देहरादून-देशभर में एक बार फिर कोरोना का खौफ लगातर बढ़ रहा है। कोरोना के खिलाफ वैक्सीनेशन अभियान चलने के बावजूद संक्रमण के मामलां में बढो़तरी होने लगी हैं। महाराष्ट्र, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, मध्य प्रदेश, गुजरात, दिल्ली और राजस्थान के साथ-साथ उत्तराखंड में भी कोरोना संक्रमण के केस बढ़ने से कई जगह लॉकडाउन लगाने की नौबत आ गई है। राजधानी देहरादून के एक हिस्से मसूरी में तो पूरी तरह से लॉकडाउन लगाने की नौबत तक आ गई है। यहां मसूरी के कुछ हिस्सों में लॉकडाउन लगाकर रविवार से हर तरह की गतिविधियां प्रतिबंधित की गई हैं।

मसूरी में गॉलवे कॉटेज, सेंट जॉर्ज स्कूल और बार्लोगंज में पूरी तरह लॉकडाउन लागू किया गया है। शनिवार को देहरादून के जिलाधिकारी ने इस संबंध में आदेश जारी कर संबंधित क्षेत्र में स्थित दुकानों और दफ्तरों को बंद रखने की बात लिखी हुई थी। प्रशासन के अगले आदेश तक यहां बाजार, दुकाने, दफ्तर, स्कूल बंद रहेगे। लोगों को घरों में रहने के निर्देश दिए गए है।

लोगों को जरूरत का सामान प्रशासन की तरफ से मुहैया कराया जाएगा। सिर्फ जरूरत का सामान खरीदने के लिए ही परिवार के एक सदस्य को घर से बाहर आकर प्रशासन की मोबाइल शॉप से सामान खरीदने की अनुमति होगी। दून में पिछले कुछ महीनों से कोई भी कंटेनमेंट जोन नहीं था, लेकिन अब लगातार मामले सामने आने के बाद मसूरी के बार्लोगंज क्षेत्र में लॉकडाउन लगाया गया है। उत्तराखंड में शनिवार को कोरोना के 54 नए मरीज और दो संक्रमितों की मौत हो गई।

About team HNI

Check Also

उत्तराखंड के मदरसों पर राष्ट्रीय बाल संरक्षण आयोग का बड़ा खुलासा, लगाए ये गंभीर आरोप

देहरादून। राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने उत्तराखंड के मदरसों को लेकर कई गंभीर खुलासे …

Leave a Reply