Saturday , April 27 2024
Breaking News
Home / चर्चा में / देश में कोरोना ने फिर पकड़ी रफ्तार, पिछले 24 घंटे में 6,155 नए मरीज आए सामने

देश में कोरोना ने फिर पकड़ी रफ्तार, पिछले 24 घंटे में 6,155 नए मरीज आए सामने

नई दिल्ली। देशभर में कोरोना अब तेजी से बढ़ता जा रहा है। पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के 6,155 नए मामले दर्ज किए गए हैं। तो वहीं, कोरोना संक्रमण के 11 लोगों की जान भी जा चुकी है। इसके साथ ही कोविड की डेली पॉजिटिविटी रेट 5.63 फीसदी, जबकि वीकली पॉजिटिविटी रिपोर्ट 3.47 फीसदी तक जा पहुंची है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार अब देश में कोविड के एक्टिव केसों की संख्या बढ़कर 31,194 हो गई है।

वहीं शुक्रवार को देश में कोरोना के 6,050 केस और गुरुवार को 5,335 मामले दर्ज किए गए थे। 6 महीने बाद देश में एक दिन में इतने केस मिले थे। कोरोना के बढ़ते हुए केसों को देखते हुए सरकार अलर्ट मोड में आ गई है।

कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने उच्च स्तरीय बैठक की और राज्यों से आपातकालीन हॉटस्पॉट की पहचान करने के साथ-साथ कोरोना परीक्षण करने के लिए भी कहा है। हालांकि इस बैठक से सामने आने वाली एक खास बात यह है कि अभी भी मास्क को अनिवार्य नहीं किया गया और राज्यों से कहा गया कि वे कोविड टेस्टिंग और जीनोम सीक्वेंसिंग पर ध्यान दें। इस बैठक में राज्यों को 10 और 11 अप्रैल को सभी स्वास्थ्य केंद्रों पर मॉक ड्रिल करने को कहा गया है। केंद्र की ओर से राज्य के स्वास्थ्य मंत्रियों को कहा गया कि इस मॉक ड्रिल को रिव्यू करने के लिए वे खुद अस्पतालों का दौरा करें।

About team HNI

Check Also

चुनावी मौसम में जनता को राहत, कमर्शियल गैस सिलेंडर हुआ सस्ता…

नई दिल्ली। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में कटौती …

Leave a Reply