Wednesday , April 24 2024
Breaking News
Home / corona / “कोविड तीसरी लहर यहाँ पहले से ही,” मुंबई के मेयर कहते हैं

“कोविड तीसरी लहर यहाँ पहले से ही,” मुंबई के मेयर कहते हैं


मुंबई: कोविड की तीसरी लहर पहले से ही मुंबई पर है, शहर के मेयर ने मामलों में अचानक स्पाइक की ओर इशारा करते हुए कहा है। किशोरी पेडनेकर ने कहा, “कोविड -19 की तीसरी लहर नहीं आ रही है, यह यहाँ है,” इस मामले के बारे में एक घोषणा पहले ही नागपुर में की जा चुकी थी, एएनआई ने बताया।
महाराष्ट्र में आने वाले त्योहारी सीजन की बात करते हुए मेयर ने लोगों से अपने घरों में रहने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि मंडलों को केवल 10 लोगों को अनुमति देने और उन्हें शिफ्ट में काम करने के लिए कहा गया है।

मुंबई ने सितंबर के पहले छह दिनों में अगस्त में दर्ज किए गए 28 प्रतिशत मामले दर्ज किए हैं।

समाचार एजेंसी प्रेस ट्रस्ट ऑफ इंडिया ने बृहन्मुंबई नगर निगम के एक अधिकारी के हवाले से बताया कि सोमवार को मुंबई में कोरोनावायरस के 379 नए मामले सामने आए और पांच लोगों की मौत हुई।

नए परिवर्धन ने शहर में कुल 7,46,725, मौतों की संख्या 15,998 और ठीक होने वालों की संख्या 7,24,494 तक बढ़ा दी।

त्योहारी सीजन से पहले उछाल आता है, जब बड़े पैमाने पर स्पाइक की चिंता होती है। पिछले साल कोविड की पहली लहर त्योहारी सीजन के बीच शुरू हुई थी।

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने संभावित उछाल को देखते हुए राजनीतिक रैलियों और धार्मिक आयोजनों को रद्द करने का आग्रह किया है।

“सार्वजनिक स्वास्थ्य बहुत महत्वपूर्ण है। भविष्य में त्योहार मनाए जा सकते हैं। अगर कोविड के मामले बढ़ते हैं तो स्थिति और खराब हो सकती है। लोगों के स्वास्थ्य को प्राथमिकता देनी चाहिए ताकि हम तीसरी लहर से बच सकें,” श्री ठाकरे के हवाले से कहा गया था समाचार एजेंसी प्रेस ट्रस्ट ऑफ इंडिया द्वारा।

उन्होंने कहा, “किसी को ऐसी स्थिति नहीं लानी चाहिए जहां सख्त प्रतिबंध लगाने की आवश्यकता हो। हमें इस बात का अंदाजा है कि कोविड की दूसरी लहर कैसे शुरू हुई।”

About team HNI

Check Also

जेल से ही चलेगी दिल्ली की सरकार, ED हिरासत से अरविंद केजरीवाल का दूसरा निर्देश…

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी के मुखिया भले ही ED हिरासत में हो, लेकिन काम …

Leave a Reply