Tuesday , March 26 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / अब अपनी-अपनी गर्दन बचाने में लगे ‘ब्लैकमेलर’!

अब अपनी-अपनी गर्दन बचाने में लगे ‘ब्लैकमेलर’!

स्टिंगबाज के गैंग में सिर फुटव्वल

  • राजद्रोह का मुकदमा दर्ज होते ही उमेश शर्मा ने अदालत में खुद को बताया पाक साफ
  • कहा, राजेश शर्मा ने उन्हें दिये थे वीडियो में दिखाये जा रहे दस्तावेज, आडियो आदि साक्ष्य

देहरादून। त्रिवेंद्र सरकार को अस्थिर करने की साजिश में फंसे ‘क्राइम रिपोर्टर’ के कर्ता-धर्ता राजेश शर्मा के जेल भेजे के बाद उन ‘ब्लैकमेलरों’ के गिरोह में हड़कंप मच गया है जो इस साजिश में राजेश शर्मा जैसे दलाल पत्रकारों को प्यादे के रूप में इस्तेमाल करते रहे हैं। राजद्रोह की संगीन धाराओं में दर्ज इस मुकदमे में एक चैनल के पूर्व सीईओ उमेश शर्मा और पर्वतजन पोर्टल के संचालक शिव प्रसाद सेमवाल समेत तीन और नामजद हैं।
राजद्रोह का केस दर्ज होते ही उत्तराखंड सरकार को ‘ब्लैकमेल’ करने के लिये एकजुट हुए शातिर दिमाग दलाल अब अपनी-अपनी गर्दन बचाने में जुट गये हैं और वे इस मामले में एक दूसरे पर दोष मढ़ते हुए खुद को पाक साफ यानी ‘दूध का धुला’ बताने से भी गुरेज नहीं कर रहे। मजेदार बात यह है कि इस साजिश के सूत्रधार उमेश शर्मा ने बड़ी मासूमियत के साथ अदालत में दायर याचिका में कहा है कि वह तो निर्दोष हैं और वीडियो में दिखाये जा रहे दस्तावेज, आडियो आदि साक्ष्य राजेश शर्मा ने उन्हें दिये थे। सुनने में आया है कि जब इस बात का पता राजेश शर्मा को चला तो उसके एक सांस में सौ गालियां उमेश शर्मा को सुना दीं और कहा कि उसको तो ‘यूज’ किया गया है जबकि सब कुछ करा-धरा उमेश शर्मा का ही है।
भविष्य में ऊंट किधर भी करवट ले, लेकिन ताजा घटनाक्रम में ईद के मौके पर राजेश शर्मा को ‘हलाल’ करने के लिये बलि का बकरा बना ही दिया गया है जो इस समय जेल की सलाखों के पीछे उस घड़ी को कोस रहा है जब लालच में अंधे होकर वह उमेश शर्मा के जाल में फंस गया था और उसकी उंगलियों पर ता-ता थैया करने लगा था।

हालांकि मीडिया के धुरंधरों का मानना है कि मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की सज्जनता और दरियादिली का इम्तिहान लेने में स्टिंगबाज ब्लैकमेलर एंड कंपनी ने कोई कसर नहीं छोड़ी। यह शायद उत्तराखंड का ही नहीं, बल्कि पूरी दुनिया का पहला ऐसा मामला है जब नाम लेकर खुलेआम मुख्यमंत्री को खूब बुरा भला कहा गया हो, बल्कि यूं कहिये कि गालियां देने तक से यह ब्लैकमेलरों का गिरोह बाज नहीं आया। इसके बावजूद मुख्यमंत्री उनकी इन बेजा हरकतों को माफ करते रहे।
ताजा घटनाक्रम में भी ये ब्लैकमेलरों अपनी करतूतों के कारण ही फंसे हैं और अब इनके सुर बदले-बदले नजर आते हैं। शेर और शेर की दहाड़ का दावा करने वाले अभी से मिमियाने लगे हैं। अभी तो आगाज है जनाब, जरा अंजाम को भी सोच लीजिये। बकरे की मां कब तक खैर मनाएगी।
पहाड़ के नामचीन खबरनवीसों का कहना है कि उमेश शर्मा हमेशा से ही ‘यूज एंड थ्रो’ में एक्सपर्ट है। हालांकि पर्वतजन के शिव प्रसाद सेमवाल और क्राइम रिपोर्टर के राजेश शर्मा को उमेश शर्मा के शागिर्द ही बताया जाता है। जिनका काम स्टिंगबाज के इशारों पर ठुमके लगाना है। उमेश के पास ऐसे पालतू पत्रकारों का गैंग बताया जाता है जो उसके टुकड़ों पर पल रहे हैं। साजिश रचने में माहिर उमेश शर्मा की सरकार विरोधी खबर को और नमक मिर्च लगाकर सेमवाल सोशल मीडिया पर परोसता रहा है और तकरीबन रोज ही राजेश शर्मा के अखबार में तो लीड ही मुख्यमंत्री के खिलाफ सजी होती रही है। इनके अलावा फेसबुक, सोशल मीडिया पर भी उमेश शर्मा के गुर्गे सक्रिय बताये जाते हैं। जिनका काम उमेश शर्मा की हर खबर के समर्थन में तमाम बेसिर पैर के तर्क परोसे जाते रहे हैं। बताया जाता है कि इस ‘नेक’ काम के लिये उनके सामने भी ‘हड्डी’ फेंकी जाती रही है।        
अक्सर जब ऊंट पहाड़ के नीचे आता है तभी उसे अपने बौनेपन का एहसास होता है, नहीं उसका मुंह आसमान की ओर ही होता है। कई भुक्तभोगियों का मानना है कि एक रात में ही हवालात की हवा अच्छे अच्छे बददिमाग और बदतमीज लोगों को ‘शिष्टाचारी’ और ‘संस्कारी’ बना देती है। अब स्टिंगबाज ब्लैकमेलर एंड कंपनी के लिये हवालात ‘सजाई’ जा रही है कि ‘दूल्हे’ सहित तमाम ‘बारातियों’ की ‘आवभगत’ में कोई कमी न रह पाये।  
उधर सियासी हलकों में यह चर्चा जोरों पर चल रही है कि जिस तरह उमेश शर्मा एंड कंपनी यानी ब्लैकमेलर गिरोह लंबे समय से मुख्यमंत्री का नाम लेकर सरेआम दुष्प्रचार में जुटा है, इनके कोई ‘और’ हैं जो इस साजिश को हवा देने में लगे हैं और इस सियासी शतरंज के खेल में उमेश शर्मा एंड कंपनी भी प्यादे ही है, ‘वजीर’ और ‘बादशाह’ तो अभी पर्दे में ही हैं जनाब!  

About team HNI

Check Also

सेना में अग्निवीर भर्ती के लिए आवेदन शुरू, पद नाम और चयन प्रक्रिया बदली, जानिए

Agniveer Bharti 2024 : भारतीय सेना में अग्निवीर भर्ती 2014 के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया …

Leave a Reply