Friday , April 19 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / अन्य राज्यों से लौटे भाई-बहनों को न कहें प्रवासी : शिक्षा मंत्री

अन्य राज्यों से लौटे भाई-बहनों को न कहें प्रवासी : शिक्षा मंत्री

  • नवोदय विद्यालय तपोवन देहरादून में ‘दीनदयाल उपाध्याय ई-पंचायत सम्मलेन’ कार्यक्रम में अरविंद पांडेय ने रखे विचार

देहरादून। आज गुरुवार को वर्चुअल क्लासरूम केन्द्रीय स्टूडियो, नवोदय विद्यालय तपोवन देहरादून में ‘दीनदयाल उपाध्याय ई-पंचायत सम्मलेन’ कार्यक्रम आयोजित किया गया।
कार्यक्रम में शिक्षा, संस्कृत शिक्षा, खेल, युवा कल्याण एवं पंचायती राज मंत्री अरविन्द पाण्डेय ने प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों के समस्त वर्चुअल क्लासरूम युक्त विद्यालयों में सूचना एवं संचार तकनीक के माध्यम से प्रदेश पंचायतीराज विभाग के समस्त अधिकारियों तथा समस्त ग्राम प्रधानों से वर्तमान परिस्थितियों के दृष्टिगत आगामी भविष्य में कोविड-19 से प्रभावित संबंधित व्यवस्थाओं को सुचारु व सुदृढ़ करने, ग्रामों व पंचायतों के विकास व प्रगति तथा अन्य महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा की।
उन्होंने कहा, “मैं सभी से आग्रह करता हूँ कि विभिन्न प्रदेशों से हमारे जो भाई-बहन अपने घर लौटे हैं उन्हें प्रवासी न कहा जाये। वे सभी हमारे अपने हैं। कोरोना संकट काल के दौरान उनके प्रति स्नेह एवं अपनत्व का भाव रखें, जिससे उन्हें सबल प्राप्त हो।’ पांडेय ने सभी ग्राम प्रधानों एवं उनकी टीम को ‘फ्रंट लाइन कोरोना वारियर’ बताया। और कहा कि संपूर्ण प्रदेश में कोरोना संक्रमण से बचाव एवं रोकथाम हेतु सभी अपने जीवन को दांव पर लगाकर अन्य को सुरक्षा प्रदान कर, धरातल पर अदम्य साहस का परिचय दिया है और दे रहे है। शिक्षा मंत्री जी ने बताया कि ‘दीनदयाल उपाध्याय ई-पंचायत सम्मलेन’ कार्यक्रम के दौरान प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों की संबंधित समस्याओं के बारे में जाना तथा प्रदेश हित में अनेक सुझावों की प्राप्ति हुई। जिनका यथासंभव शीघ्र समाधान किया जायेगा।

About team HNI

Check Also

चुनावी मौसम में जनता को राहत, कमर्शियल गैस सिलेंडर हुआ सस्ता…

नई दिल्ली। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में कटौती …

Leave a Reply