Saturday , April 27 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / देहरादून: लाठीचार्ज पर आई जांच रिपोर्ट के बाद उठने लगे सवाल, इस सीनियर IPS को सौपी गई मामले की जांच

देहरादून: लाठीचार्ज पर आई जांच रिपोर्ट के बाद उठने लगे सवाल, इस सीनियर IPS को सौपी गई मामले की जांच

देहरादून। बेरोजगार युवाओं पर लाठीचार्ज मामले में गढ़वाल कमिश्नर की रिपोर्ट पर कई सवाल उठ रहे हैं। इस मुद्दे पर पूर्व सीएम हरीश रावत और बेरोजगार संघ अध्यक्ष बॉबी पंवार ने गृह विभाग की चिट्ठी सामने आने के बाद गढ़वाल कमिश्नर की जांच पर सवाल उठाए हैं। साथ ही मामले में छोटे अधिकारियों पर गाज गिराने और बड़े अधिकारी को बचाने का आरोप लगाया है।

वहीं बीती 9 फरवरी को युवा बेरोजगारों के आंदोलन के दौरान हुए लाठीचार्ज मामले में अब सीनियर आईपीएस विम्मी सचदेवा भी जांच करेंगे। वहीं, जांच में उन्होंने हल्के बल प्रयोग को कानून व्यवस्था के लिहाज से उचित माना है। रिपोर्ट के आधार पर लापरवाही बरतने के आरोप में तीन पुलिसकर्मी हटा दिए गए हैं। गौरतलब है कि विभिन्न भर्तियों में हुई धांधली की सीबीआई जांच की मांग के लिए हजारों बेरोजगार युवाओं ने एक महीने पहले गांधी पार्क पर प्रदर्शन किया था।

इस बीच पुलिस ने बल प्रयोग किया था। इससे गुस्साए युवाओं की भीड़ में मौजूद असामाजिक तत्वों ने पुलिस पर पथराव कर दिया था। इसके बाद पुलिस ने दोबारा लाठी चार्ज कर भीड़ को तितर-बितर कर दिया था। इसमें कुछ पुलिसकर्मियों और युवाओं को चोटें भी आई थीं। मामले की गंभीरता को देखते हुए शासन ने गढ़वाल आयुक्त सुशील कुमार को मजिस्ट्रेटी जांच सौंपी थी। आयुक्त ने घटनास्थल पर मौजूद अधिकारियों और कर्मचारियों के बयान दर्ज किए थे।

About team HNI

Check Also

चुनावी मौसम में जनता को राहत, कमर्शियल गैस सिलेंडर हुआ सस्ता…

नई दिल्ली। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में कटौती …

Leave a Reply