Thursday , December 8 2022
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / पुलिस वालों को मिलेगा 200 रुपए पौष्टिक आहार भत्ता : धामी

पुलिस वालों को मिलेगा 200 रुपए पौष्टिक आहार भत्ता : धामी

  • देहरादून पुलिस लाइन में स्मृति रैतिक परेड का आयोजन, शहीदों को दी श्रद्धांजलि

देहरादून। आज शुक्रवार को पुलिस शहीद दिवस के अवसर पर पुलिस लाइन में स्मृति रैतिक परेड हुई। रैतिक परेड में कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल और डीजीपी अशोक कुमार ने शहीदों को श्रद्धांजलि दी। पिछले साल देशभर में 264 पुलिसकर्मियों ने बलिदान दिया। जिनमें उत्तराखंड के 6 पुलिसकर्मी भी शामिल हैं।
कार्यक्रम में उनियाल ने शहीद पुलिस वालों के परिजनों को सम्मानित किया। इसी दौरान सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कार्यक्रम को वर्चुअली संबोधित करते हुए पौष्टिक आहार भत्ता 200 रुपए और ट्रेनिंग सेंटर ट्रेनर को 15 प्रतिशत प्रोत्साहन भत्ता देने की घोषणा की।
उनियाल ने कहा आज के दिन देशभर में जिन पुलिसकर्मियों की शहादत हुई है, उनको सम्मान देने के लिए पुलिस शहीद दिवस मनाया जाता है। आज के दिन उन वीरों को समर्पित है, जिन्होंने देश के प्रति अपना बलिदान दिया है।
डीजीपी अशोक कुमार ने कहा कि आज पूरे देश में पुलिस शहीद दिवस मनाया जा रहा है। मुख्यमंत्री ने जो दो घोषणाएं की हैं, उनका पुलिस विभाग पर दूरगामी असर होगा। ट्रेनिंग के लिए अच्छा स्टाफ मिल पाएगा और उनके पौष्टिक आहार भत्ते में भी वृद्धि की गई है। गौरतलब है कि 21 अक्टूबर 1959 को भारत की उत्तरी सीमा पर लद्दाख के 15 हजार फुट ऊंचे बर्फीले दुर्गम क्षेत्र में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की गश्ती टुकड़ी के 10 जवान चीन के सैनिकों से लोहा लेते हुए वीरगति को प्राप्त हुए थे। उन्हीं वीर सपूतों के बलिदान की स्मृति में हर साल 21 अक्टूबर को देशभर में पुलिस स्मृति दिवस मनाया जाता है।

About team HNI

Check Also

सरकार का यू टर्न : माना- रामदेव की दवाओं पर बैन यानी गलती से हुई ‘मिस्टेक’!

अब आयुर्वेद विभाग ने हटाई दिव्य फार्मेसी की पांच दवाओं के उत्पादन पर लगाई गई …

Leave a Reply