Saturday , May 4 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / चकराता हादसा : 13 यात्रियों की मौत का सबब बना बोलेरो का नौसिखिया मालिक!

चकराता हादसा : 13 यात्रियों की मौत का सबब बना बोलेरो का नौसिखिया मालिक!

देहरादून। चकराता में दर्दनाक हादसे में 13 लोगों की जान गंवाने के पीछे शुरुआती वजह बोलेरो का नौसिखिया मालिक होना सामने आ रहा है। बताया जा रहा है कि हादसे के रोज उसका ड्राइवर नहीं आया था तो मालिक ने ही स्टेयरिंग थाम ली और जैसे ही गाड़ी 100 मीटर आगे बढ़ी तो आगे खाई में समा गई। हालांकि एसपी देहात स्वतंत्र कुमार सिंह ने बताया कि हादसे के कारणों के बारे में अभी ज्यादा पता नहीं चला है।
उधर स्थानीय लोगों ने बताया कि इस गाड़ी को रोज ड्राइवर चलाता था, लेकिन शनिवार को उसे कुछ काम था तो वह अपने गांव में उतर गया था। यह गाड़ी नरेंद्र की थी। नरेंद्र ने उससे कहा था कि वह सुबह उसे गांव से ले लेगा। यहां तक वह खुद गाड़ी चलाकर आ जाएगा। रविवार को भी ड्राइवर नहीं आया था। इसके चलते गाड़ी को नरेंद्र ही लेकर चल दिया। गाड़ी में पहले से ही क्षमता से अधिक सवारियां बैठी हुई थीं। खचाखच गाड़ी भरे होने के कारण नरेंद्र बोलेरो को नहीं संभाल पाया और चलने के 100 मीटर दूर ही वाहन खाई में जा गिरा।
एसपी देहात ने बताया कि यह जानकारी केवल स्थानीय लोगों ने ही दी है। घटना के और कारणों के बारे में अभी जांच चल रही है। मृतकों के अंतिम संस्कार होने के बाद विस्तृत जांच की जाएगी। बताया जा रहा है कि नरेंद्र को गाड़ी चलाने का अनुभव नहीं था। इसके चलते यह हादसा होने की आशंका जताई जा रही है। पता चला है कि बोलेरो में स्थानीय लोग छानी में पशुओं के चारे की व्यवस्था करने जा रहे थे। दो लोग पास में ही घराट जाने के लिए सवार हुए थे। इन्होंने गेहूं के बोरे भी गाड़ी में लादे हुए थे। 
हादसे के बाद डीजीपी अशोक कुमार ने कहा है कि ओवरलोडिंग वाहनों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा है कि हादसा बेहद गंभीर है। क्षेत्र में पहले भी इस तरह के हादसे हुए हैं। पुलिस समय-समय पर ओवरलोडिंग वाहनों के खिलाफ कार्रवाई करती है। अब परिवहन विभाग के साथ मिलकर कार्रवाई की जाएगी।शासन को भी इस संबंध में अवगत कराया जाएगा। ताकि एक वृहद टीम बनाकर अभियान चलाया जा सके।

About team HNI

Check Also

UK Board result 2024: इन्होंने मारी बाजी, जानिए कौन हैं 10वीं और 12वीं के टॉप-5 छात्र-छात्राएं…

नैनीताल। उत्तराखंड बोर्ड कक्षा 10वीं और 12वीं के नतीजे घोषित हो गया है। हाईस्कूल का …

Leave a Reply