Tuesday , May 17 2022
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / डीएवी : परीक्षा नियंत्रक से छात्र नेता ने की बदसलूकी तो पुलिस के रवैये पर भड़के शिक्षक, परीक्षा रोकी

डीएवी : परीक्षा नियंत्रक से छात्र नेता ने की बदसलूकी तो पुलिस के रवैये पर भड़के शिक्षक, परीक्षा रोकी

देहरादून। परीक्षा कक्ष में मोबाइल पकड़े जाने पर परीक्षा नियंत्रक से हाथापाई के आरोपी छात्र नेताओं पर पुलिस कार्रवाई न किए जाने से नाराज शिक्षकों ने आज शुक्रवार को डीएवी कॉलेज में सेमेस्टर परीक्षाओं के बहिष्कार का ऐलान किया है। डीएवी कॉलेज शिक्षक एसोसिएशन के अध्यक्ष डा. यूएस राणा, सचिव डा. राजेश पाल ने प्राचार्य को इस संबंध में ज्ञापन भेजकर अवगत भी करा दिया है।
डा. यूएस राणा ने बताया कि कॉलेज में परीक्षा के दौरान स्नातकोत्तर के एक छात्र के पास से फ्लाइंग दस्ते को मोबाइल फोन मिला था। परीक्षा निरीक्षक ने इसकी सूचना परीक्षा नियंत्रक डा. डीके त्यागी को दी। मौके पर जब उन्होंने आरोपित छात्र के खिलाफ कार्रवाई शुरू करनी चाही तो छात्र ने परीक्षा नियंत्रक से बदसलूकी की फिर बाहर से छात्र नेताओं को बुला लिया।
आरोप है कि इसके बाद छात्र नेताओं ने परीक्षा नियंत्रक से बदसलूकी की और हंगामा करते हुए यह छात्र नेता परीक्षा कंट्रोल रूम में घुस गए। वहां भी जमकर तोड़फोड़ की। इसकी वीडियो फुटेज परीक्षा कक्ष में तैनात शिक्षकों ने पुलिस को दिए थे। परीक्षा समाप्त होने के बाद परीक्षा नियंत्रक डॉ. डीके त्यागी ने इसकी लिखित शिकायत डालनवाला कोतवाली में की और नामजद छात्रों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की मांग की। शिक्षक एसोसिएशन का कहना है कि पुलिस ने आरोपित छात्र नेताओं पर कार्रवाई नहीं की है। ऐसे में तो छात्र नेता नकल भी करवाएंगे और कार्रवाई करने पर शिक्षकों को पीटेंगे भी। यह छात्र संगठन के नाम पर दादागिरी है। जिसे शिक्षक बर्दाश्त नहीं करेंगे। ज्ञापन पर हस्ताक्षर करने वाले में डीएवी कॉलेज शिक्षक एसोसिएशन के उपाध्यक्ष डॉ. सविता रावत, डॉ. सुनील कुमार, संयुक्त सचिव डॉ. हरिओम शंकर आदि शामिल रहे।
इस बाबत डीएवी पीजी कॉलेज के प्राचार्य डॉ. अजय सक्सेना का कहना है कि शिक्षक एसोसिएशन की ओर से पत्र मिला है। यह निराशाजनक बात है कि परीक्षा नियंत्रक की शिकायत के बाद भी पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। शिक्षकों की चिंता से पुलिस के अधिकारियों को भी बता दिया गया है।

About team HNI

Check Also

चारधाम यात्रा-2022 का हुआ औपचारिक शुभारंभ

चारो धामों के लिए 30 वाहनों में 1200 श्रद्धालु हुए रवाना, कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल …

Leave a Reply