Thursday , April 25 2024
Breaking News
Home / अंतरराष्ट्रीय / ट्विटर के मालिक बने एलन मस्क, 44 अरब डॉलर में हुई डील!

ट्विटर के मालिक बने एलन मस्क, 44 अरब डॉलर में हुई डील!

नई दिल्ली: दुनिया के सबसे अमीर व्यक्तियों में शामिल और टेस्ला के चीफ एलन मस्क ने आखिरकार ट्विटर को खरीद लिया। एलन मस्क ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को खरीदने के लिए 44 बिलियन डॉलर की डील की है। सार्वजनिक रूप से कारोबार करने वाली फर्म अब मस्क के स्वामित्व वाली एक निजी कंपनी बन जाएगी। एलन मस्क ने प्रति शेयर के लिए 54.20 डॉलर की डील की है। एलन मस्‍क ने 14 अप्रैल को ही ट्विटर को खरीदने के लिए 44 अरब डॉलर (करीब 3.30 लाख करोड़ रुपये) की बोली लगाई थी। अब ये डील हकीकत में तब्दील हो गई है और बोर्ड की ओर से मंजूरी के बाद एलन मस्क आधिकारिक तौर पर ट्विटर के मालिक बन गए हैं।

एलन मस्क ने ट्वीट कर कहा, ‘मुझे उम्मीद है कि मेरे सबसे बुरे आलोचक भी ट्विटर पर बने रहेंगे, क्योंकि फ्री स्पीच का यही मतलब है।’ मस्क का यह ट्वीट सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इससे पहले खबर थी कि ट्विटर 54.20 डॉलर प्रति शेयर नगद कीमत पर एलन मस्क के हाथ में जा सकता है। रिपोर्ट्स के अनुसार, ट्विटर इस सौदे को पूरा करने के करीब था। यह वही कीमत है, जो एलन मस्क ने ट्विटर को ऑफर की थी। मस्क की तरफ से कहा गया था कि यह उनकी तरफ से बेस्ट और फाइनल ऑफर है।
ट्विटर में 9% की हिस्सेदारी ख़रीदने के कुछ ही दिनों बाद एलॉन मस्क ने कहा कि फ़्री स्पीच के लिए ट्विटर को प्राइवेट होना पड़ेगा. इतने स्टेक से वो ट्विटर में कुछ खास बदलाव नहीं ला सकेगें, इसलिए उन्होंने ट्विटर खरीदने का आॉफर दिया। इसके साथ ही एलन मस्क ट्विटर के सबसे बड़े शेयरधारक बन गए।

About team HNI

Check Also

भारतीय राजनयिक को कनाडा ने किया निष्कासित, पीएम ट्रूडो ने लगाए ये गंभीर आरोप…

ओटावा। कनाडा और भारत के बीच मनमुटाव बढ़ता जा रहा है। इस बीच, कनाडा ने भारत …

Leave a Reply