Friday , April 26 2024
Breaking News
Home / आस्‍था / तिरुपति मंदिर सहित पूरे शहर में 5 अगस्त तक टोटल लॉकडाउन

तिरुपति मंदिर सहित पूरे शहर में 5 अगस्त तक टोटल लॉकडाउन

  • पूरे शहर में अभी 1700 कोरोना पॉजिटिव, तिरुपति मंदिर के स्टॉफ में 170 मिले संक्रमित
  • सभी 56 वार्डों में संक्रमित मिले; लेकिन मंदिर खुला रहेगा, पर सर्वदर्शन टिकट बंद

हैदराबाद। कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ने से आंध्र प्रदेश के तिरुपति शहर में 5 अगस्त तक टोटल लॉकडाउन लगा दिया गया है। हालांकि इस दौरान तिरुपति बालाजी सहित सारे मंदिर खुले रहेंगे और इनके वाहनों की आवाजाही भी यथावत रहेगी। शहर में लॉकडाउन को देखते हुए तिरुपति ट्रस्ट ने भी अपनी ऑफलाइन सर्वदर्शन टिकट व्यवस्था को फिलहाल बंद कर दिया है। अब मंदिर में दर्शन के लिए सिर्फ ऑनलाइन टाइम स्लॉट ही मिल सकेगा।
अब पूरा तिरुपति शहर ही कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है। तिरुपति के सभी 56 वार्डों में 20 से 30 कोरोना मरीज पाये गये हैं। इसे देखते हुए प्रशासन ने तत्काल प्रभाव से शहर की सीमाएं बाहरी वाहनों के लिए बंद कर दी हैं और पूरे शहर को 5 अगस्त तक के लिए लॉकडाउन कर दिया है। इस दौरान केवल आवश्यक सेवाएं ही जारी रहेंगी। मंदिर के वाहन आ जा सकेंगे, क्योंकि ये वाहन ज्यादातर बायपास रोड से गुजरते हैं।
उधर तिरुपति मंदिर के स्टॉफ में भी संक्रमितों की संख्या 170 पर पहुंच गई है। सोमवार को पूर्व मुख्य पुजारी श्रीनिवास दीक्षितुलु की कोरोना से मौत के बाद से मंदिर ट्रस्ट पर भी मंदिर में दर्शन बंद करने का भारी दबाव है। कर्मचारी संगठन लगातार मांग कर रहे हैं कि मंदिर में फिर से दर्शन बंद किए जाएं। हालांकि अभी इसे लेकर ट्रस्ट ने किसी तरह का कोई निर्णय नहीं लिया है। सिर्फ 60 साल से अधिक की उम्र वाले कर्मचारियों और पुजारियों को मंदिर में आने से मना किया गया है। 

About team HNI

Check Also

चुनावी मौसम में जनता को राहत, कमर्शियल गैस सिलेंडर हुआ सस्ता…

नई दिल्ली। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में कटौती …

Leave a Reply