Thursday , April 25 2024
Breaking News
Home / अंतरराष्ट्रीय / डेयरी फार्म में भीषण विस्फोट, 18 हजार गायों की दर्दनाक मौत

डेयरी फार्म में भीषण विस्फोट, 18 हजार गायों की दर्दनाक मौत

वॉशिंगटन। अमेरिका के पश्चिम टेक्सास में एक दर्दनाक हादसा हुआ है। एक डेयरी फार्म में भयंकर विस्फोट से आग लग गई है, जिससे 18,000 से अधिक गायों की मौत हो गई है। अमेरिका में यह पहली ऐसी घटना है जिसमें इतने ज्यादा मवेशियों की मौत हुई है। वहीं इस हादसे में एक व्यक्ति भी गंभीर रूप से घायल हुआ है।

रॉयटर्स की रिपोर्ट के अनुसार, यह फार्म एक परिवार का था, जो टेक्सास का सबसे बड़ा दूध उत्पादक था। आग बुझाने के लिए फायर ब्रिगेड की टीम को घंटों तक कड़ी मशक्कत करनी पड़ी, तब पता चला कि 18,000 से अधिक गायों की मौत हो गई है। फायर ब्रिगेड ने बताया कि डेयरी फार्म का कर्मचारी इसमें फंस गया था, जिसे अधिकारियों ने बचा लिया है और अस्पताल में भर्ती करवाया है. फिलहाल, आग लगने के कारण की जांच की जा रही है। काउंटी जज मैंडी गेफेलर ने आशंका जताई कि किसी उपकरण में आई खराबी के कारण विस्फोट हुआ है।

वहीं BBC के मुताबिक, अमेरिका में आग की वजह से 2013 से लेकर अब तक करीब साढ़े 6 लाख मवेशियों की मौत हो चुकी है। वहीं 2018 से 2021 के बीच में करीब 30 लाख मवेशियों की जान गई। इसके अलावा टेक्सास में ही 2016 में आए बर्फीले तूफान के चलते 2 दिन के अंदर 35 हजार गायों की मौत हो गई थी।

About team HNI

Check Also

चुनावी मौसम में जनता को राहत, कमर्शियल गैस सिलेंडर हुआ सस्ता…

नई दिल्ली। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में कटौती …

Leave a Reply