Thursday , June 17 2021
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / दून : कोरोना संक्रमित निकले दूल्हे मियां, दुल्हन समेत 17 क्वारंटीन

दून : कोरोना संक्रमित निकले दूल्हे मियां, दुल्हन समेत 17 क्वारंटीन

  • युवक को शादी के बाद हो गई थी खांसी-जुकाम की शिकायत
  • स्वास्थ्य विभाग में मचा हड़कंप, सभी के लिए जाएंगे सैंपल

देहरादून। यहां कोरोना संक्रमण के एक मामले से हड़कंप मच गया है। सप्ताहभर पहले जिस युवक की शादी हुई थी, वह कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। बुधवार को दूल्हे की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद स्वास्थ्य विभाग हरकत में आ गया। अभी तक दुल्हन समेत शादी में शामिल हुए 17 बाराती और घराती क्वारंटीन किये जा चुके हैं।
स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक कांवली रोड निवासी एक युवक की 29 जून को शादी हुई थी। शादी के बाद अचानक युवक की तबीयत बिगड़ गई। उसे खांसी, जुकाम और बदन दर्द की शिकायत थी। उसने एक निजी डॉक्टर को दिखाया तो डॉक्टर ने एहतियात के तौर पर निजी लैब से कोरोना जांच कराई। बुधवार को दूल्हे की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। रिपोर्ट आते ही स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में चिकित्सकों की टीम दूल्हे के घर पहुंची। दूल्हे को दून अस्पताल में भर्ती कराया गया। 
डॉ. उत्तम सिंह चौहान और डॉ. रचित गर्ग की टीम दिनभर दूल्हे के संपर्क में आए बारातियों और घरातियों की तलाश में लगी रही। खबर लिखे जाने तक 17 लोगों को क्वारंटीन किया जा चुका था। चिकित्सकों की टीम बृहस्पतिवार को इन सभी लोगों के कोरोना सैंपल लेकर जांच के लिए भेजेगी। देहरादून में कोरोना के अब तक 785 मामले सामने आ चुके हैं। इनमें से 621 मरीज कोरोना से जंग जीतकर अपने घर लौट चुके हैं। 118 मरीजों का अस्पतालों में इलाज चल रहा है। 27 संक्रमित मरीजों की उपचार के दौरान मौत हो चुकी है। 19 मरीज ऐसे हैं जो कोरोना पॉजिटिव आए हैं, लेकिन देहरादून से अपने राज्यों को जा चुके हैं।
सीएमओ डॉ. बीसी रमोला ने सभी लोगों से अपील की है कि शादियों में सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पूर्ण रूप से पालन करें। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग की टीमें शहर व आसपास के इलाकों में होने वाली शादियों की गोपनीय जांच करेंगी। अगर कहीं भी सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का उल्लंघन और 50 से अधिक लोगों की भीड़ मिली तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

loading...

About team HNI

Check Also

शाबाश! निहारिका 1000 सैल्यूट

कोरोना संक्रमित ससुर को पीठ पर उठाकर दो किमी अस्पताल ले गईअपनों को कंधा न …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *