Saturday , April 13 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / हिंसा के बाद से बनभूलपुरा में पसरा सन्नाटा, 300 परिवारों के घरों में लटके ताले…

हिंसा के बाद से बनभूलपुरा में पसरा सन्नाटा, 300 परिवारों के घरों में लटके ताले…

हल्द्वानी। बनभूलपुरा क्षेत्र स्थित मलिक के बगीचे में धार्मिक स्थल से अतिक्रमण हटाने के बाद हिंसा भड़क उठी थी। हिंसा के कारण पांच लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी। जबकि 100 से ज्यादा लोग घायल हुए। इस घटना के बाद शहर में कर्फ्यू लगा दिया गया। जिसके बाद बनभूलपुरा में सन्नाटा पसरा हुआ दिख रहा है। पुलिस की कार्रवाई के डर से लोगों का बनभूलपुरा को छोड़ना जारी है। अब तक करीब 300 परिवार घर में ताला लगाकर यूपी चले गए हैं। क्षेत्र से लोगों का पलायन लगातार जारी है। रविवार सुबह वाहन नहीं मिलने के कारण लोग पैदल ही लालकुआं पहुंच गए। यहां से वे ट्रेन से बरेली के लिए रवाना हुए।

बता दें कि शनिवार को पुलिस ने पूछताछ के लिए बनभूलपुरा क्षेत्र से कई लोगों को हिरासत में लिया था। आरोप है कि पुलिस ने इस दौरान हल्का बल प्रयोग भी किया। कई दिनों तक कर्फ्यू रहने की आशंका और पुलिस से डरकर लोगों ने पलायन तेज कर दिया है। रविवार को बरेली रोड पर कई परिवार सामान लेकर पैदल जाते दिखाई दिए। सवारी वाहन नहीं होने के कारण लोग 15 किलोमीटर पैदल चलकर लालकुआं पहुंचे। यहां से वे बरेली की ट्रेन पकड़कर यूपी के अलग-अलग शहरों को निकल गए।

रामपुर निवासी यासिन ने कहा कि वह हल्द्वानी में फर्नीचर का काम करता है। बनभूलपुरा में हुए उपद्रव के बाद पुलिस की सख्ती बढ़ गई है। पुलिस निर्दोष लोगों को परेशान कर रही है। पुलिस के डर से वह अपने रिश्तेदार के पास बहेड़ी जा रहे हैं। कहा कि सवारी वाहन नहीं मिलने के कारण वह पैदल ही जा रहे हैं। वहीं, सलमान अंसारी ने बताया कि तीन बच्चों के साथ वह बरेली जा रहे हैं। कहा कि वहीं रिश्तेदार के घर रहेंगे। उधर बनभूलपुरा क्षेत्र में करीब 300 घरों में ताला लग गया है। पड़ोसियों ने बताया कि ये सभी घर छोड़कर जा चुके हैं।

गिरफ्तार 25 उपद्रवियों पर दंगा, डकैती में केस दर्ज:- पुलिस ने गिरफ्तार किए गए 25 उपद्रवियों के खिलाफ दंगा करने, डकैती करने, सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने, जान से मारने सहित कई धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है। एसएसपी प्रहलाद नारायण मीणा ने बताया कि उपद्रवियों के खिलाफ तीन मुकदमें दर्ज किए गए थे। इसमें से नामजद और 5000 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था। कहा कि पुलिस ने सीसीटीवी और अन्य साक्ष्यों की मदद से एक नामजद और 11 अज्ञात लोगों को गिरफ्तार किया। पुलिस अन्य आरोपियों की तलाश कर रही है। लगातार दबिशें दी जा रही हैं। जल्द ही इन्हें भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

About team HNI

Check Also

चुनावी मौसम में जनता को राहत, कमर्शियल गैस सिलेंडर हुआ सस्ता…

नई दिल्ली। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में कटौती …

Leave a Reply