Tuesday , April 16 2024
Breaking News
Home / राष्ट्रीय / गृहमंत्री अमित शाह ने दिखाई हरी झंडी, पांच विधानसभाओं में करेगी प्रचार

गृहमंत्री अमित शाह ने दिखाई हरी झंडी, पांच विधानसभाओं में करेगी प्रचार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सत्ता में 20 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में मंगलवार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने ‘मोदी वैन’ को हरी झंडी दिखाई। भारतीय जनता पार्टी के सेवा ही संगठन कार्यक्रम के तहत यह वैन कौशांबी विकास परिषद के द्वारा संचालित की जा रही है। भाजपा के राष्ट्रीय सचिव व कौशांबी से लोकसभा सांसद विनोद सोनकर ने इसकी जिम्मेदारी ली है।

पांच विधानसभाओं में पांच वैन 

कौशांबी की पांच विधानसभाओं में पांच वैन घूमेंगी। सांसद विनोद सोनकर ने इस वैन की खासियत के बारे में बात करते हुए कहा कि इनमें 32 इंच का टेलीवीजन लगा है और ये पूरी तरह हाईस्पीड इंटरनेट सर्विस से लैस हैं। जगह-जगह ये वैन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मन की बात कार्यक्रम का प्रसारण करेंगी, साथ ही उनकी रैलियां व भाषणों को भी जनता को दिखाएंगी। 

कोरोना के प्रति वैन करेगी जागरूक

भाजपा नेता ने बताया कि यह वैन ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना के प्रति लोगों को जागरूक और टीकाकरण के लिए प्रेरित करेगी। इसके अलावा वैन जहां भी जाएगी गांवों को स्वच्छ रखने, जल संचय करने के लिए भी लोगों को प्रेरित करेंगी। इतना ही नहीं वैन के जरिए केंद्र की विभिन्न योजनाओं के लिए लोगों का पंजीकरण भी किया जाएगा। 

2001 में पहली बार मुख्यमंत्री बने थे मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सात अक्तूबर 2001 को पहली बार गुजरात के मुख्यमंत्री बने थे। इसके बाद उन्हें लगातार दो बार सीएम पद के लिए चुना गया। 13 साल सीएम रहने के बाद वे 2014 में प्रधानमंत्री बनें, तब से वह इसी पद पर हैं। इस तरह उन्होंने सत्ता में 20 साल पूरे किए।

About team HNI

Check Also

जेल से ही चलेगी दिल्ली की सरकार, ED हिरासत से अरविंद केजरीवाल का दूसरा निर्देश…

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी के मुखिया भले ही ED हिरासत में हो, लेकिन काम …

Leave a Reply