Tuesday , April 23 2024
Breaking News
Home / उत्तरप्रदेश / पीएनबी की महिला अधिकारी ने की खुदकुशी

पीएनबी की महिला अधिकारी ने की खुदकुशी

शनिवार को उत्तरप्रदेश के अयोध्या में पंजाब नेशनल बैंक की एक महिला अधिकारी ने ख़ुदकुशी कर ली। महिला अधिकारी ने अपने सुसाइड नोट में एक आईपीएस सहित दो अन्य को आत्महत्या के लिए जिम्मेदार ठहराया है। मृतका के परिजनों की शिकायत पर अयोध्या के पूर्व एसएसपी आशीष गुप्ता, उसके मंगेतर और एक अन्य पुलिसकर्मी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

यह मामला अयोध्या के अलीगढ़ थाना क्षेत्र के खवासपुरा का है। जहां पंजाब नेशनल बैंक के साहेबगंज शाखा की डिप्टी मैनेजर 32 वर्षीय श्रद्धा गुप्ता अकेले रहा करती थी। श्रद्धा गुप्ता मूल रूप से लखनऊ की रहने वाली थी। शनिवार को सुबह में जब दूधवाला उनके घर दूध देने आया तो उसने घर का दरवाजा खटखटाया। बार बार आवाज देने के बाद भी जब अंदर से गेट नहीं खुला तो उसने मकान मालिक को यह बात बताई। इसके बाद जब मकान मालिक ने खिड़की के अंदर से झांका तो श्रद्धा का पैर लटकता हुआ दिखाई दिया।

जिसके बाद इसकी जानकारी श्रद्धा के परिजनों और स्थानीय पुलिस थाने को दी गई। बाद में पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में ले लिया। मृतका के शव के पास से एक सुसाइड नोट भी बरामद किया गया। जिसमें दो पुलिसकर्मियों और उसके मंगेतर को जिम्मेदार ठहराया गया। सुसाइड नोट में श्रद्धा ने लिखा कि पापा-मम्मी मेरे सुसाइड की वजह विवेक गुप्ता, आशीष तिवारी (एसएसएफ हेड लखनऊ) और अनिल रावत (पुलिस फैजाबाद) ये तीन हैं। आई एम सॉरी फॉर दिस।

मृतक महिला अधिकारी श्रद्धा गुप्ता के पिता की तहरीर पर अयोध्या पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। अयोध्या के एसएसपी शैलेश पांडे ने कहा कि परिजनों की शिकायत पर मुक़दमा पंजीकृत कर दिया गया है और शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया है। साथ ही इस घटना को लेकर कानूनी कार्रवाई की जा रही है और सुसाइड नोट में जो भी नाम सामने आए हैं उसकी जांच भी की जा रही है।

वहीं मृतका के परिजनों ने बताया कि श्रद्धा की शादी की बात बलरामपुर के विवेक गुप्ता से चल रही थी लेकिन शादी तय नहीं हो पाई थी। पिछले दिनों श्रद्धा ने विवेक के चरित्र को लेकर शिकायत की थी। इसके बाद दोनों के बीच का रिश्ता पूरी तरह से टूट चुका था। लेकिन विवेक उसे परेशान करता था। विवेक हमेशा अपने पुलिसकर्मी दोस्त का धौंस दिखाता था और उसके परिवार को भी परेशान करता था। मृतका के परिजनों ने तीनों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करने की मांग की है। 

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने भी पंजाब नेशनल बैंक के महिला अधिकारी के सुसाइड मामले में कार्रवाई की मांग की है। प्रियंका गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि अयोध्या में एक आईपीएस अधिकारी के द्वारा लगातार प्रताड़ित किए जाने की वजह से एक युवती ने आत्महत्या कर ली। उसको पीड़ित किए जाने के स्तर की कल्पना करें जहां उसने महसूस किया कि जीने से बेहतर मरना है। आशा है कि उत्तरप्रदेश पुलिस इस मामले में पुलिस अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई करेगी। साथ ही उन्होंने ट्वीट में अमित शाह को टैग करते हुए लिखा कि आपको भी यह बता रही हूं। 

ये भी पढ़ें..

 UP Election: योगी के गढ़ में बरसीं प्रियंका गांधी

हमसे फेसबुक में जुड़ने के लिए यहाँ click करे

About team HNI

Check Also

जेल से ही चलेगी दिल्ली की सरकार, ED हिरासत से अरविंद केजरीवाल का दूसरा निर्देश…

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी के मुखिया भले ही ED हिरासत में हो, लेकिन काम …

Leave a Reply