Sunday , April 14 2024
Breaking News
Home / चर्चा में / आज सिरमौर में फिर टूटकर गिरा पहाड़, वीडियो वायरल

आज सिरमौर में फिर टूटकर गिरा पहाड़, वीडियो वायरल

सिरमौर। आज मंगलवार को जिले में फिर पहाड़ का हिस्सा अचानक टूटकर गिरा है। जिससे सड़क क्षतिग्रस्त हो गई है। रेणुका जी में लैंडस्लाइड की ये घटना सामने आई है। जिससे कई गांवों से संपर्क टूट गया है।
सोलन जिले में सोमवार देर रात भूस्खलन होने से तीन लोग मलबे के नीचे दब गए। सोलन जिला आपदा अभियान केंद्र (डीईओसी) से प्राप्त रिपोर्ट के मुताबिक भूस्खलन सोमवार देर रात करीब ढाई बजे कसौली उपसंभाग के परवानू में सेक्टर तीन में एक होटल के पास हुआ। राज्य आपदा प्रबंधन विभाग के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। इनमें से एक को मलबे से बाहर निकाल लिया गया है जबकि अन्य दो को निकालने के लिए अभियान जारी है। अधिकारी ने बताया कि जिला प्रशासन और पुलिस की टीमें मौके पर हैं और बचाव कार्य में जुटी हैं।
इससे पहले किन्नौर में भूस्खलन के कारण एक बड़ा हादसा हो गया था। इस दौरान पहाड़ से बड़ी-बड़ी चट्टानें गिरीं और वैली ब्रिज टूट गया था। वहीं इस हादसे में 9 पर्यटकों की मौत हो गई थी। ये सभी 9 पर्यटक दिल्ली-एनसीआ के थे और किन्नौर में घूमने आए थे। जिस दौरान पहाड़ से चट्टानें गिर रही थीं, उसी समय पर्यटकों से भरी गाड़ी चितकुल से सांगला की ओर आ रही थी और इसी दौरान उनकी गाड़ियों पर भी बड़े-बड़े पत्थर गिरने लगे। जब तक पर्यटक कुछ समझ पाते तब तक उनकी गाड़ियां पूरी तरह पत्थरों से दब गईं। वहीं आस-पास खड़ी गाड़ियां भी बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गईं। इस हादसे का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। 

About team HNI

Check Also

चुनावी मौसम में जनता को राहत, कमर्शियल गैस सिलेंडर हुआ सस्ता…

नई दिल्ली। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में कटौती …

Leave a Reply