Thursday , April 25 2024
Breaking News
Home / CONTROVERSY / क्या AAP में शामिल हो रहे हैं नवजोत सिंह सिद्धू? अरविंद केजरीवाल ने कार्ड दिखाने से किया इनकार

क्या AAP में शामिल हो रहे हैं नवजोत सिंह सिद्धू? अरविंद केजरीवाल ने कार्ड दिखाने से किया इनकार

चंडीगढ़: दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल, जिन्होंने अगले विधानसभा चुनावों में पंजाब के मुख्यमंत्री पद के लिए एक उपयुक्त स्थानीय उम्मीदवार को मैदान में उतारने का बार-बार वादा किया है,

नवजोत सिंह सिद्धू के आप में शामिल होने की अटकलों के बारे में अपने कार्ड का खुलासा करने से इनकार कर दिया है।

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को एक सवाल का जवाब देते हुए कहा, “यह एक काल्पनिक सवाल है, अगर ऐसा कुछ होता है तो हम आपको सबसे पहले बताएंगे।”

आप के राष्ट्रीय संयोजक ने आगे दोहराया, “मैंने बार-बार कहा है कि जब समय आएगा तो हम आपको एक अच्छा सीएम चेहरा देंगे, यह कोई भी हो सकता है। हम अभी इसके बारे में नहीं सोच रहे हैं।”

दिल्ली के सीएम, जो लुधियाना में हैं, ने बुधवार को कहा था कि केवल आप ही पंजाब को एक अच्छी और ईमानदार सरकार दे सकती है। 2022 में राज्य विधानसभा चुनाव से पहले केजरीवाल पंजाब के दो दिवसीय दौरे पर हैं।

चंडीगढ़ में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने कहा, “पंजाब राजनीतिक अस्थिरता का सामना कर रहा है और इन दिनों गंदी राजनीति चल रही है। केवल आप ही राज्य को एक अच्छी और ईमानदार सरकार दे सकती है।”

उन्होंने पंजाब के नव नियुक्त मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी को अपनी शुभकामनाएं दीं, जिन्होंने कैप्टन अमरिंदर सिंह के पद से इस्तीफा देने के बाद 20 सितंबर को कार्यभार संभाला।

दिल्ली में अपने शासन की तुलना पंजाब में चन्नी के शासन से करते हुए, केजरीवाल ने कहा कि अब राज्य के मुख्यमंत्री को कैप्टन द्वारा किए गए सभी वादों को पूरा करना चाहिए क्योंकि विधानसभा चुनाव में केवल चार महीने बचे हैं।

उन्होंने कहा, “जब मैं दिल्ली का मुख्यमंत्री बना तो मैंने 49 दिनों में ही आधा बिजली बिल और पानी का बिल माफ कर दिया। इसलिए अब पंजाब के मुख्यमंत्री को राज्य में कैप्टन द्वारा किए गए वादों को पूरा करना चाहिए क्योंकि चुनाव में केवल चार महीने बचे हैं।” केजरीवाल ने कहा।

केजरीवाल ने आगे आरोप लगाया कि पंजाब को पार्टी और उसके मुख्यमंत्री के चेहरे पर गर्व होगा जब वे राज्य में चुनाव जीतेंगे।

गौरतलब है कि सिद्धू ने मंगलवार को पंजाब कांग्रेस प्रमुख के पद से इस्तीफा दे दिया था, जिससे उनके अगले राजनीतिक कदम और राज्य में महत्वपूर्ण विधानसभा चुनावों से ठीक चार महीने पहले कांग्रेस पार्टी को एक और संकट में डालने के बारे में कई अटकलें लगाई जा रही थीं।

About team HNI

Check Also

आचार संहिता के उल्लंघन में कारगर साबित हो रहा है ‘सी-विजिल‘ एप, जानिए इसकी खासियत

देहरादून। आचार संहिता के उल्लंघन पर कड़ी निगरानी रखने के लिए भारत निर्वाचन आयोग द्वारा …

Leave a Reply