Friday , May 3 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / उत्तराखंड के नवनियुक्त मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत को राज्यपाल ने पद की शपथ दिलाई

उत्तराखंड के नवनियुक्त मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत को राज्यपाल ने पद की शपथ दिलाई

देहरादून-उत्तराखंड राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने तीरथ सिंह रावत को 10वें मुख्यमंत्री के रूप में पद व गोपनीयता की शपथ दिलाई। राजभवन में शपथ ग्रहण के अवसर पर केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक, निवर्तमान मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, केंद्रीय पर्यवेक्षक के रूप में देहरादून आए भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रमन सिंह, प्रदेश प्रभारी दुष्यंत कुमार गौतम, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत, सांसद अजय भट्ट, अजय टम्टा, महारानी माला राज्यलक्ष्मी शाह, राज्यसभा सदस्य नरेश बंसल सहित अनेक लोग शामिल रहे। इससे पहले आज सुबह भाजपा प्रदेश कार्यालय में आयोजित विधायक दल की बैठक में कार्यवाहक मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने तीरथ सिंह के नाम का प्रस्ताव किया, जिसे सर्वसम्मति से पारित कर दिया गया।

भाजपा प्रदेश कार्यालय में आयोजित विधायक दल की बैठक में

तीरथ सिंह रावत का नेता चुना जाना सभी को चौंका गया, क्योंकि उनका नाम प्रमुख दावेदारों में शुमार नहीं किया जा रहा था। मुख्यमंत्री पद की जिम्मेदारी मिलने के बाद तीरथ सिंह रावत ने कहा मैं पीएम नरेन्द्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और पार्टी का शुक्रिया अदा करता हूं, जिन्होंने मुझ पर भरोसा किया। एक पार्टी कार्यकर्ता, जो एक छोटे से गांव से आता है। नवनियुक्त मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने कहा मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं यहां तक पहुंचूंगा। उन्होंने त्रिवेन्द्र सिंह रावत के बारे में कहा कि वे मेरे बड़े भाई है। उन्होंने कहा हम लोगों की अपेक्षाओं को पूरा करने और पिछले चार सालों में किए गए कार्यों को आगे बढ़ाने की कोशिश करेंगे।

उत्तराखंड में चार दिन की राजनीतिक हलचल के बाद केंद्रीय नेतृत्व से मुलाकात के बाद देहरादून लौटने पर मंगलवार शाम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। नया नेता चुनने के लिए बुधवार सुबह देहरादून में भाजपा विधानमंडल दल की बैठक बुलाई गई। बैठक में केंद्रीय पर्यवेक्षक के रूप में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह व प्रदेश भाजपा प्रभारी दुष्यंत कुमार गौतम मौजूद थे। बैठक में उत्तराखंड से राज्यसभा सदस्य व भाजपा के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी अनिल बलूनी के अलावा पांचों लोकसभा सदस्य व राज्यसभा सदस्य नरेश बंसल बैठक में शामिल हुए।

About team HNI

Check Also

Uttarakhand Board Result 2024: कल घोषित होगा परीक्षा परिणाम, इस लिंक से कर पाएंगे चेक

देहरादून। उत्तराखंड बोर्ड का 10वीं और 12वीं का रिजल्ट 30 अप्रैल को जारी होगा। कल …

Leave a Reply