Wednesday , April 24 2024
Breaking News
Home / चर्चा में / ओडिशा में एक और ट्रेन हादसा, रेलगाड़ी की पांच बोगियां पटरी से उतरी…

ओडिशा में एक और ट्रेन हादसा, रेलगाड़ी की पांच बोगियां पटरी से उतरी…

भुवनेश्वर। ओडिशा में सोमवार (5 जून) को एक और रेल हादसा हो गया है। जानकारी के मुताबिक बरगढ़ के मेंधापाली में मालगाड़ी की पांच बोगियां पटरी से उतर गई हैं। गनीमत यह है कि इस हादसे में किसी प्रकार के नुकसान की सूचना नहीं है। जानकारी मिलने के बाद मौके रेल पुलिस और रेलवे अधिकारी पहुंच गए हैं और मालगाड़ी के डिरेल होने की जांच शुरू कर दी है। इस मालगाड़ी में चूना पत्थर लदा हुआ है।

बता दें कि इससे पहले शुक्रवार की शाम बालासोर में एक भीषण ट्रेन हादसा हुआ था। इस दुर्घटना में 275 लोग मारे गए थे जबकि एक हजार से अधिक लोग घायल हो गए। हादसे का कारण तकनीकी खामी बताई गई। रेलवे की ओर से प्राथमिक जांच रिपोर्ट सौंप दी गई। वहीं, प्राथमिक जांच में इलेक्ट्रॉनिक इंटरलॉकिंग को जिम्मेदार ठहराया गया। घटना की विस्तृत जांच जारी है। इस बीच रेल सेवा शनिवार रात शुरू कर दी गई। यह सेवा दुर्घटना के 51 घंटे बाद शुरू की गई।

केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने बड़ा ऐलान किया है। रेल मंत्री ने कहा कि हादसे की सीबीआई जांच की सिफारिश की जाएगी। रेल मंत्री ने कहा कि अब इस हादसे की तह तक सीबीआई जाएगी और पता लगाएगी कि ये हादसा कैसा हुआ या फिर इस भीषण ट्रेन हादसे की पीछे किसी का हाथ है। रेलवे की प्रारंभिक जांच में ‘इलेक्ट्रॉनिक इंटरलॉकिंग सिस्टम’ और पॉइंट के साथ छेड़छाड़ किए जाने की बात सामने आई, जो ट्रेनों की सुरक्षित आवाजाही सुनिश्चित करते हैं।

About team HNI

Check Also

चुनावी मौसम में जनता को राहत, कमर्शियल गैस सिलेंडर हुआ सस्ता…

नई दिल्ली। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में कटौती …

Leave a Reply