Saturday , May 4 2024
Breaking News
Home / राष्ट्रीय / लोकप्रियता के मामले में पीएम मोदी ने दुनिया के नेताओं को पछाड़ा, अप्रूवल रेटिंग 70%

लोकप्रियता के मामले में पीएम मोदी ने दुनिया के नेताओं को पछाड़ा, अप्रूवल रेटिंग 70%

मॉर्निंग कंसल्ट द्वारा किए गए एक सर्वेक्षण के अनुसार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 2 सितंबर तक दुनिया के 13 नेताओं में सबसे अधिक अनुमोदन रेटिंग है। मॉर्निंग कंसल्ट द्वारा अपनी राजनीतिक खुफिया इकाई के माध्यम से एकत्र किए गए डेटा से पता चलता है कि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन और जर्मन चांसलर एंजेला मर्केल से आगे, 31 अगस्त को मोदी की अनुमोदन रेटिंग बढ़कर 70 प्रतिशत हो गई।

आरपीजी एंटरप्राइजेज के चेयरमैन हर्ष गोयनका ने ट्वीट किया, “यह पीएम मोदी को दुनिया में सबसे लोकप्रिय और स्वीकृत वैश्विक नेता बनाता है।”

एक सर्वेक्षण के अनुसार, पीएम मोदी को 70 प्रतिशत की शानदार अनुमोदन रेटिंग मिली, जबकि मेक्सिको के राष्ट्रपति एंड्रेस मैनुअल लोपेज़ ओब्रेडोर 64 प्रतिशत के साथ दूसरे और इटली के प्रधान मंत्री मारियो ड्रैगी 63 प्रतिशत के साथ तीसरे नंबर पर थे। जर्मन चांसलर एंजेला मर्केल 52 फीसदी के साथ चौथे और अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन 48 फीसदी के साथ पांचवें नंबर पर हैं।

मॉर्निंग कंसल्ट के ग्राफ ने दिखाया कि पीएम मोदी की अस्वीकृति रेटिंग मई के दौरान चरम पर पहुंच गई जब भारत एक घातक दूसरी कोविड लहर से जूझ रहा था। भारत में महामारी फैलने के ठीक बाद मई 2020 में पीएम मोदी की अनुमोदन रेटिंग 84 प्रतिशत के चरम पर थी।

About team HNI

Check Also

केक खाने से हुई बच्ची की मौत के मामले में बड़ा खुलासा, जांच रिपोर्ट में चौंकाने वाली बात आई सामने

पंजाब/पटियाला। मार्च के महीने में पंजाब के पटियाला में हुई 10 साल की बच्ची की …

Leave a Reply