Friday , April 19 2024
Breaking News
Home / अंतरराष्ट्रीय / पूर्व अमेरिकी मरीन ने फ्लोरिडा में 4 को गोली मारी, जिसमें माँ अभी भी अपने बच्चे को पकड़े हुए है

पूर्व अमेरिकी मरीन ने फ्लोरिडा में 4 को गोली मारी, जिसमें माँ अभी भी अपने बच्चे को पकड़े हुए है

फ्लोरिडा के एक पूर्व शेरिफ ने कहा कि वह “लड़ाई के लिए तैयार” था और इतना आक्रामक होने के बाद उसने अपने अस्पताल के गर्नी से पुलिस से बंदूक छीनने की कोशिश की, जिसमें चार लोग मारे गए, जिसमें एक मां अभी भी अपने मृत बच्चे को पाल रही थी। कब्जा किया जा रहा है।

पोल्क काउंटी के शेरिफ ग्रैडी जुड ने कहा कि 33 वर्षीय ब्रायन रिले मानसिक स्वास्थ्य के मुद्दों से पीड़ित प्रतीत होते हैं और हफ्तों से धीरे-धीरे सुलझ रहे थे, बार-बार अपनी प्रेमिका से कह रहे थे कि वह सीधे भगवान के साथ संवाद कर सकते हैं।

पुलिस और डेप्युटी के साथ एक गोलाबारी के बाद – जहां एक लेकलैंड घर के बाहर दर्जनों “यदि सैकड़ों राउंड नहीं” का आदान-प्रदान किया गया, तो अधिकारियों ने कहा, अधिकारियों ने एक 11 वर्षीय लड़की को कई बार गोली मार दी, साथ ही तीन मृतक पीड़ितों को भी मिला। इनमें एक 33 वर्षीय मां अभी भी अपने 3 महीने के बच्चे के लड़के, शिशु की दादी, और 62 वर्षीय एक पड़ोसी घर में रहती थी।

जड ने रविवार को एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान कहा कि रिले, जिसने इराक और अफगानिस्तान दोनों में एक शार्प शूटर के रूप में काम किया, ने परिवार को बेतरतीब ढंग से निशाना बनाया।

प्रारंभिक साक्ष्य से पता चलता है कि 40 वर्षीय जस्टिस ग्लीसन शनिवार की रात अपने लॉन की घास काटने के लिए एक अशुभ अजनबी के रूप में हुआ, जब रिले ने कहा कि भगवान ने उसे रुकने के लिए कहा क्योंकि ग्लीसन की बेटी आत्महत्या करने जा रही थी।

एक दूसरा, अज्ञात शिकार, रिले का सामना करने आया, उसे बता रहा था कि कहानी सच नहीं थी और चेतावनी दी कि अगर वह नहीं छोड़ता है तो वे पुलिस को बुलाएंगे, जुड ने कहा। अधिकारियों ने दृश्य पर प्रतिक्रिया दी लेकिन रिले को कभी नहीं मिला।

लगभग नौ घंटे बाद, लगभग 4.30 बजे, रिले घर लौट आया, घर पर जाने के लिए एक रास्ता बनाने के लिए चमक-दमक बिछाकर अधिकारियों को “एक घात में” खींचने के लिए, जुड ने कहा।

बेतरतीब ढंग से, दूर के एक लेफ्टिनेंट ने पॉपिंग शोर सुना और तुरंत एजेंसी को सक्रिय-शूटर मोड पर डाल दिया, जिससे क्षेत्र में सभी राज्य और स्थानीय कानून प्रवर्तन को दृश्य में लाया गया।

गोलियों की आवाज के बाद, अधिकारी घर पर पहुंचे और रिले के सफेद ट्रक में आग लग गई और छलावरण में तैयार एक निहत्थे रिले को बाहर देखा।

जूड ने कहा, रिले तुरंत अंदर भाग गया, जहां अधिकारियों ने गोलियों के एक और दौर की आवाज सुनी, “एक महिला चिल्लाती है और एक बच्चा फुसफुसाता है।”

अधिकारियों ने घर के सामने घुसने की कोशिश की, लेकिन वह बैरिकेडिंग था। जब उन्होंने पीछे की ओर चक्कर लगाया, तो उनका सामना रिले से हुआ, जिनके सिर और घुटने के कवर और बुलेटप्रूफ बनियान सहित पूरे शरीर का कवच था।

शेरिफ के अनुसार, रिले के घर में वापस लौटने से पहले, अधिकारियों ने भारी गोलियों का आदान-प्रदान किया।

सब कुछ चुप हो गया, जुड ने कहा, जब तक एक हेलीकॉप्टर इकाई ने अधिकारियों को इस आधार पर सतर्क नहीं किया कि रिले बाहर आ रहा था। उसे एक बार गोली मारी गई थी और वह आत्मसमर्पण करने के लिए तैयार था।

इस बीच, अधिकारियों ने घर के अंदर मदद के लिए चीख-पुकार सुनी, लेकिन वे अनिश्चित थे कि क्या अतिरिक्त शूटर थे और उन्हें डर था कि घर फंस गया है। एक बहादुर हवलदार ने दौड़कर एक 11 वर्षीय लड़की को पकड़ लिया, जिसे कम से कम सात बार गोली मारी गई थी।

उसने कहा कि अंदर तीन मृत लोग थे, जुड ने कहा, उसे सर्जरी में ले जाया गया और उसके बचने की उम्मीद थी।

विस्फोटकों और अन्य जालों की जांच के लिए डिपो ने रोबोटों को घर में भेजा। जब यह स्पष्ट हो गया, तो उन्होंने अज्ञात मां और बच्चे, ग्लीसन और परिवार के कुत्ते को बंदूक की गोली के घाव से मृत पाया। बच्चे की दादी भी बाहर एक घर में मृत पाई गईं। अधिकारियों ने यह नहीं बताया कि ग्लीसन का घर के अन्य लोगों से संबंध था या नहीं।

“उन्होंने अपने जीवन के लिए भीख मांगी और मैंने उन्हें वैसे भी मार डाला,” जुड ने कहा कि रिले ने एक पूछताछ के दौरान उन्हें बताया, रिले जासूसों के साथ साक्षात्कार के दौरान दिमाग का खेल खेल रहा था।

अधिकारियों ने यह बताने से इनकार कर दिया कि पीड़ितों को कितनी बार गोली मारी गई या वे घर में कहां थे, लेकिन उन्होंने कहा कि वे सभी डर के मारे छिप रहे थे।

अधिकारियों ने कहा कि रिले की चार साल की प्रेमिका, जिसके साथ वह भी रहता था, सहयोगी रही थी और यह कहते हुए चौंक गई थी कि वह कभी हिंसक नहीं था, लेकिन PTSD से पीड़ित था और तेजी से अनिश्चित हो गया था।

उसने कहा कि उसने पिछले सप्ताह को एक मिशन पर बिताया था जिसमें भगवान ने तूफान इडा पीड़ितों के लिए आपूर्ति की आपूर्ति की थी, जिसमें 1,000 अमरीकी डालर मूल्य के सिगार शामिल थे।

“आज सुबह से पहले, यह आदमी एक युद्ध नायक था। उसने अफगानिस्तान और इराक में अपने देश के लिए लड़ाई लड़ी,” जुड ने कहा। “और आज सुबह वह एक ठंडे खूनी हत्यारा है।”

रिले, जिसका कोई आपराधिक इतिहास नहीं था, ने अधिकारियों को यह भी बताया कि वह मेथामफेटामाइन पर था। अधिकारियों ने कहा कि उनके वाहन को भी गोलाबारी के लिए आपूर्ति के साथ स्टॉक किया गया था, जिसमें रक्तस्राव नियंत्रण किट भी शामिल था।

अस्पताल में इलाज के दौरान रिले ने छलांग लगा दी और एक अधिकारी की बंदूक हथियाने की कोशिश की। “उन्हें फिर से आपातकालीन कक्ष में उसके साथ लड़ना पड़ा,” ग्रैडी ने कहा, इससे पहले कि वह अंततः बंधे और दवा दे।

उनके ठीक होने की उम्मीद है और आरोपों का सामना करने के लिए उन्हें जेल स्थानांतरित किया जाएगा।

“हम सभी का बड़ा सवाल यह है कि क्यों?” स्टेट अटॉर्नी ब्रायन हास ने कहा। “हम आज या शायद कभी नहीं जान पाएंगे।”

About team HNI

Check Also

जेल से ही चलेगी दिल्ली की सरकार, ED हिरासत से अरविंद केजरीवाल का दूसरा निर्देश…

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी के मुखिया भले ही ED हिरासत में हो, लेकिन काम …

Leave a Reply