Wednesday , April 17 2024
Breaking News
Home / राजनीति / आज मंत्रालय सचिवों के साथ समीक्षा बैठक करेंगे पीएम मोदी
New Delhi, Sep 08 (ANI): Prime Minister, Narendra Modi addressing at the inauguration of the Patrika Gate in Jaipur, through video conferencing in New Delhi on Tuesday. (ANI Photo)

आज मंत्रालय सचिवों के साथ समीक्षा बैठक करेंगे पीएम मोदी

पीटीआई समाचार एजेंसी द्वारा उद्धृत मामले से परिचित अधिकारियों के अनुसार, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को विभिन्न मंत्रालयों और विभागों के सचिवों के साथ समीक्षा बैठक करेंगे। शाम को बैठक कोरोनोवायरस बीमारी (कोविड -19) महामारी की पृष्ठभूमि में होती है जिसने जीवन और अर्थव्यवस्था पर भारी असर डाला है।

प्रधान मंत्री मोदी ने इस महीने की शुरुआत में अपने मंत्रिपरिषद के साथ एक बैठक की अध्यक्षता की – जिसे ‘चिंतन शिविर’ कहा गया। हालांकि शनिवार की बैठक के एजेंडे के बारे में कोई प्रासंगिक विवरण अभी तक सामने नहीं आया है, इस मामले से परिचित लोगों ने कहा है कि शासन में और सुधार के तरीकों पर चर्चा के लिए ऐसी चार और ‘चिंतन शिविर’ बैठकों की योजना बनाई गई है।

प्रधानमंत्री ने देश में कोविड-19 की स्थिति और टीकाकरण की स्थिति के संबंध में 10 सितंबर को एक उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक की भी अध्यक्षता की।

जुलाई में, प्रधान मंत्री मोदी ने अगले साल विधानसभा चुनाव के लिए सात राज्यों से पहले अपने मंत्रिमंडल में फेरबदल किया। उनमें से, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) उत्तर प्रदेश सहित छह राज्यों में सत्ता में है। 14 सितंबर की बैठक में, मोदी ने अपने कैबिनेट सहयोगियों से कहा कि “सादगी जीवन का तरीका है”, और मंत्रियों से अपने सहयोगियों की सर्वोत्तम प्रथाओं से सीखने के लिए कहा।

यह कहते हुए कि साझा करना देखभाल कर रहा है, पीएम मोदी ने अपने गुजरात के दिनों में बैठकों के बारे में भी बात की, जहां हर कोई अपना टिफिन लाता था और भोजन के साथ-साथ विचारों को भी साझा करता था।

17 सितंबर को प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के 71 वें जन्मदिन को चिह्नित किया गया, एक दिन जिसमें कोविड -19 टीकाकरण की रिकॉर्ड दर भी देखी गई। शुक्रवार को रात 9 बजे तक, भारत ने 2.25 करोड़ कोविड -19 टीकाकरण खुराक को को-विन वेबसाइट के साथ दिन भर में हर सेकंड ताज़ा किया, क्योंकि प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर एक मेगा टीकाकरण अभियान की योजना बनाई गई थी।

“प्रत्येक भारतीय को आज की रिकॉर्ड टीकाकरण संख्या पर गर्व होगा। मैं अपने डॉक्टरों, नवप्रवर्तकों, प्रशासकों, नर्सों, स्वास्थ्य देखभाल और सभी अग्रिम पंक्ति के कार्यकर्ताओं को स्वीकार करता हूं जिन्होंने टीकाकरण अभियान को सफल बनाने के लिए कड़ी मेहनत की है। आइए हम कोविड को हराने के लिए टीकाकरण को बढ़ावा दें। -19,” प्रधान मंत्री ने उपलब्धि की सराहना करते हुए ट्वीट किया।

About team HNI

Check Also

IPL सट्टेबाजी में पति ने गंवाए डेढ़ करोड़ रुपए, परेशान पत्नी ने उठाया ऐसा कदम कि…

बेंगलुरु। ऑनलाइन क्रिकेट सट्टेबाजी के जरिए जल्दी जल्दी पैसा कमाने के लालच ने कर्नाटक के …

Leave a Reply