Wednesday , April 17 2024
Breaking News
Home / चर्चा में / नोटबंदी के बाद भाजपा ने जीता पांचवां चुनाव, मध्यप्रदेश में लहराया जीत का परचम
BJP Benami Properties

नोटबंदी के बाद भाजपा ने जीता पांचवां चुनाव, मध्यप्रदेश में लहराया जीत का परचम

मध्य प्रदेश के निकाय चुनावों में भाजपा ने बड़ी जीत दर्ज की है. हरदा, मांडू और अमरकंटक निकाय चुनावों में एकतरफा जीत हासिल करते हुए भाजपा ने कांग्रेस को बड़ी शिकस्त दी है. नोटबंदी के बाद महाराष्ट्र, गुजरात, राजस्थान और चंडीगढ़ के बाद मध्य प्रदेश का यह निकाय चुनाव पांचवां मौका है जब भाजपा को जीत हासिल हुई है. इस जीत को भाजपा नोटबंदी को मिले जनसमर्थन से जोड़ रही है. हालांकि इस सभी राज्यों में भाजपा की ही सरकारें हैं.

हरदा निकाय चुनाव में भाजपा ने 35 में से 30 सीटों पर कब्जा किया है, जबकि कांग्रेस के खाते में महज चार सीटें ही आ पाई हैं. वहीं एक सीट पर निर्दलीय की जीत हुई है. हरदा नगरपालिका अध्यक्ष पद के भाजपा प्रत्याशी ने कांग्रेस उम्मीदवार को 12 हजार से ज्यादा मतों से मात दी है. वहीं धार जिले की मांडू में भी भाजपा ने बड़ी जीत दर्ज की है.

 

यहां के 15 में से 12 सीटों पर उसे जीत हासिल हुई है. जबकि कांग्रेस के खाते में केवल तीन सीटें आई हैं. अनूपपुर जिले की अमरकंटक नगर परिषद में भी भाजपा ने कब्जा किया है. यहां से भाजपा के 11 उम्मीदवार विजयी हुए हैं. वहीं कांग्रेस के तीन और एक निर्दलीय ने जीत दर्ज की है.

About team HNI

Check Also

चुनावी मौसम में जनता को राहत, कमर्शियल गैस सिलेंडर हुआ सस्ता…

नई दिल्ली। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में कटौती …

Leave a Reply