Wednesday , April 24 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / ऊधमसिंह नगर : सेंट्रल जेल के मैदान की खुदाई में मिले कई हैरान करने वाली चीजें, जेल प्रशासन में मचा हड़कंप

ऊधमसिंह नगर : सेंट्रल जेल के मैदान की खुदाई में मिले कई हैरान करने वाली चीजें, जेल प्रशासन में मचा हड़कंप

ऊधमसिंह नगर। जिले के सितारंगज में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहाँ केंद्रीय कारागार यानी सेंट्रल जेल में मैदान की खुदाई के बाद 60 मोबाइल फोन चार्जर और बेटरियां बरामद हुए हैं। इससे जेल प्रशासन में हड़कंप मच गया है। इतने भारी संख्या में मोबाइल जेल के अंदर कैसे पहुंचे, यह सवाल उठने लगा है। फिलहार कारागार अधीक्षक ने मुकदमा दर्ज करा दिया है। अब जांच की जाएगी कि जेल में मेाबाइल कैसे पहुंचे, कहां कहां और किससे क्या बातें की गईं हैं। अब जांच की जाएगी कि जेल में मेाबाइल कैसे पहुंचे, कहां कहां और किससे क्या बातें की गईं हैं।
बताया गया कि जेल में मोबाइल फोन के प्रयोग के संदेह पर केन्द्रीय कारागार के अधीक्षक अनुराग मलिक ने टीम का गठन किया था और टीम ने रात करीब 11 बजे कारागार की सभी बैरेकों की तलाशी ली। साथ ही समीप के ही मैदान की भी खुदाई की गई। खुदाई में गड्ढे में दबाकर रखे गये 60 मोबाइल फोन, कुछ चार्जर व बैटरियां आदि बरामद हुईं हैं।
जेल में कैदियों का मोबाइल फोन इस्तेमाल करना अवैध है, इसलिए इसे काफी गंभीरता से लिया जा रहा है। कारागार अधीक्षक मलिक ने इस संबंध में कोतवाली में मुकदमा दर्ज करा दिया है। जिसमें कहा गया है कि मोबाइल फोन से किसी के द्वारा कोई अवैध कार्य तो नहीं किया गया है, इसकी जांच की जायेगी। पुलिस ने अज्ञात के विरुद्ध भारतीय दंड संहिता 1860 की धारा 188 के तहत मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

About team HNI

Check Also

चुनावी मौसम में जनता को राहत, कमर्शियल गैस सिलेंडर हुआ सस्ता…

नई दिल्ली। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में कटौती …

Leave a Reply