Wednesday , April 24 2024
Breaking News
Home / चर्चा में / रेलवे स्टेशन से चोरी बच्चा बीजेपी नेता के घर से बरामद

रेलवे स्टेशन से चोरी बच्चा बीजेपी नेता के घर से बरामद

मथुरा: उत्तरप्रदेश के फिरोजाबाद शहर में एक सनसनी मामला सामने आया है। यहां मथुरा रेलवे स्टेशन से चोरी का 7 महीने का बच्चा एक बीजेपी नेता के घर से बरामद हुआ है। दरअसल, पिछले हफ्ते 23 अगस्त को मथुरा रेलवे स्टेशन पर जब माता-पिता सो रहे थे, इसी दौरान उनके बगल से कोई शख्स उनका बच्चा चोरी करके ले गया था। ये पूरी वारादात कैमरे में कैद हो गई थी और इस किडनैपिंग ने खासी सुर्खियां बंटोरी थी। अब ये बच्चा मथुरा से 100 किमी दूर एक बीजेपी पार्षद के घर से मिला है। रविवार देर रात मथुरा एसओजी और पुलिस टीम ने छापा मारकर बच्चे को बरामद कर लिया। पुलिस की टीम ने बच्चे को चुराने और बेचने में शामिल अपहरणकर्ताओं और डॉक्टरों के एक बड़े रैकेट का खुलासा किया है। इसके साथ ही पुलिस ने बीजेपी पार्षद और उसके पति को पूछताछ के लिए लेकर गई।
पुलिस ने ये जानकारी देते हुए बताया कि बीजेपी की विनीता अग्रवाल और उनके पति ने इस बच्‍चे को दो डॉक्‍टरों से 1.8 लाख रुपये में खरीदा था। ये दंपति एक बेटा चाहता था। दंपति की पहले से एक बेटी है। इस मामले में पुलिस ने अब तक 8 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इस बच्चा तस्करी के मामले में पुलिस ने दो डॉक्टरों को भी अरेस्ट किया है। जानकारी के अनुसार, ये दोनों डॉक्टर हाथरस में एक अस्पताल चलाते थे।

मथुरा पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने मीडिया के सामने बच्चे को उनके परिजनों को सौंप दिया है। पुलिस के प्रयास को देखते हुए बच्चे के माता-पिता ने मथुरा पुलिस का धन्यवाद किया है। पुलिस ने 500 रुपयों के नोटों की गड्ड‍ियां दिखाई गईं जो पुलिस ने गिरफ्तार डॉक्‍टरों के पास से बरामद की हैं। वरिष्‍ठ पुलिस अधिकारी मोहम्‍मद मुश्‍ताक ने बताया कि पैसों के लिए ट्रैफिकिंग में शामिल एक गैंग द्वारा यह अपहरण किया गया था।
बता दें कि बीजेपी नेता विनीता अग्रवाल और उनके पति का विवादों से गहरा नाता है। उनके खिलाफ कई आरोप पहले से भी लगे हैं। हालांकि इस मामले में अब पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है।

About team HNI

Check Also

चुनावी मौसम में जनता को राहत, कमर्शियल गैस सिलेंडर हुआ सस्ता…

नई दिल्ली। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में कटौती …

Leave a Reply