Wednesday , April 17 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / …गर पाक साफ हैं तो सीबीआई जांच से क्यों डर रहे धामी : बिष्ट

…गर पाक साफ हैं तो सीबीआई जांच से क्यों डर रहे धामी : बिष्ट

  • आम आदमी पार्टी के प्रदेश संयोजक जोत सिंह बिष्ट का दावा, भर्ती घोटाले में भाजपा और कांग्रेस दोनों ही पार्टियों के नेता शामिल

मसूरी। आज शुक्रवार को आम आदमी पार्टी के प्रदेश संयोजक जोत सिंह बिष्ट ने भाजपा और कांग्रेस दोनों ही पार्टियों के नेताओं पर भर्ती घोटालों में शामिल होने के गंभीर आरोप लगाए। उन्होंने कहा है कि दोनों ही पार्टियों ने बारी-बारी से उत्तराखंड में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार को अंजाम दिया है। जब भाजपा की सरकार आती है तो कांग्रेस के घोटालों की बात करती है और जब कांग्रेस की सरकार आती है तो भाजपा के घोटालों की बात करती है। जांच के नाम पर दोनों जनता को गुमराह करने का काम करते हैं।
जोत सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री धामी जांच समिति गठित कर प्रदेश की जनता का ध्यान भटकाना चाहते हैं, जबकि प्रदेश की जनता भर्तियों में हुए घोटाले की सीबीआई और हाईकोर्ट के सिटिंग जज की देखरेख में जांच की मांग कर रही है। जबकि सरकार इस ओर ध्यान नहीं दे रही है। धामी अगर पाक साफ हैं तो वह सीबीआई जांच कराने के निर्देश देने से क्यों डर रहे हैं?
उन्होंने कहा कि दोनों ही पार्टी की सरकारों द्वारा जांचें तो बैठाईं गईं, परंतु जांच के बाद कार्रवाई आज तक नहीं हुई। बिष्ट ने बेरोजगार संघ के अध्यक्ष बॉबी पंवार का आभार जताते हुए कहा कि उनके द्वारा अधीनस्थ चयन आयोग में हुए भर्ती घोटाले को जोर-शोर से उठाया गया और उसी के साथ विधानसभा भर्ती घोटाले का भी खुलासा हुआ। 

उन्होंने सिस्टम पर सवाल उठाते हुए कहा कि पंतनगर यूनिवर्सिटी में साल 2016 से 2021 के बीच 20 परीक्षाएं भर्ती के लिये हुईं तो उनमें से 16 भर्ती परीक्षाओं का नियंत्रण उस व्यक्ति के हाथ में था जो अधीनस्थ चयन आयोग भर्ती घोटाले में जेल में बंद है। इससे साफ है कि पंतनगर यूनिवर्सिटी में भर्तियों के लिए हुई परीक्षा में भी घोटाला हुआ है। ऐसे में उसकी भी जांच होनी चाहिए।

About team HNI

Check Also

चुनावी मौसम में जनता को राहत, कमर्शियल गैस सिलेंडर हुआ सस्ता…

नई दिल्ली। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में कटौती …

Leave a Reply