Thursday , December 8 2022
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / देहरादून : बहुचर्चित छात्रवृत्ति घोटाले में दो साल से फरार आरोपी गिरफ्तार

देहरादून : बहुचर्चित छात्रवृत्ति घोटाले में दो साल से फरार आरोपी गिरफ्तार

देहरादून। उत्तराखंड के बहुचर्चित छात्रवृत्ति घोटाले में एसटीएफ की टीम ने बड़ी कार्रवाई की है। बीते तीन सालों से फरार चल रहे हरिद्वार जिले के एम्पावर एकेडमी का निदेशक राहुल बिश्नोई गिरफ्तार हो गया है। छात्रवृत्ति घोटाले में शामिल कई आरोपी फरार चल रहे हैं। इनमें एन पावर एकेडमी रानीपुर मोड़ के निदेशक राहुल विश्नोई निवासी आवास विकास, ऋषिकेश के खिलाफ वर्ष 2019 में केस दर्ज किया गया।
बता दें कि हरिद्वार के रानीपुर इलाके में एम्पावर एकेडमी के नाम से राहुल बिश्नोई का एमबीए, बीबीए, बीसीए समेत अन्य डिप्लोमा पाठ्यक्रमों का कॉलेज है। इसी शिक्षण संस्थान में निदेशक राहुल बिश्नोई पर फर्जी दस्तावेजों के आधार पर अपने कॉलेज में एडमिशन दिखाकर कर 25 लाख से अधिक की छात्रवृत्ति की धनराशि गबन करने का आरोप है।
वहीं मुकदमा दर्ज होने के बाद राहुल बिश्नोई के खिलाफ विवेचना जारी थी। राहुल के खिलाफ समाज कल्याण अधिकारियों की मिलीभगत से 25 लाख से ज्यादा के छात्रवृत्ति गबन के कई दस्तावेज और सबूत मिले थे, लेकिन राहुल ठिकाने बदल-बदल कर पुलिस को चकमा दे रहा था। हरिद्वार एसएसपी की ओर से राहुल की गिरफ्तारी के लिए ₹15,000 का इनाम भी घोषित किया गया था। जिसे देहरादून से गिरफ्तार किया गया है।
उत्तराखंड एसटीएफ के मुताबिक साल 2019 में सिडकुल थाने में हरिद्वार के रानीपुर मोड़ स्थित एम्पावर एकेडमी कॉलेज निदेशक राहुल बिश्नोई के खिलाफ छात्रवृत्ति घोटाला मामले में धारा 420, 409, 467, 468, 471, 34, 120बी आईपीसी के तहत मुकदमा दर्ज हुआ था।

About team HNI

Check Also

सरकार का यू टर्न : माना- रामदेव की दवाओं पर बैन यानी गलती से हुई ‘मिस्टेक’!

अब आयुर्वेद विभाग ने हटाई दिव्य फार्मेसी की पांच दवाओं के उत्पादन पर लगाई गई …

Leave a Reply