Wednesday , May 18 2022
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / चपरासी भर्ती मामले में कुछ यूं बोले धामी

चपरासी भर्ती मामले में कुछ यूं बोले धामी

  • मुख्यमंत्री ने कहा- कोई कानून से ऊपर नहीं, अपना काम करेगा कानून

देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि कानून से ऊपर कोई नहीं है। किसी मामले में कोई कितना बड़ा क्यों नहीं हो, कानून अपना काम करेगा। मुख्यमंत्री यह बात सहकारी बैंकों में चपरासी भर्ती मामले से जुड़े प्रश्न पर कही।
सचिवालय में मीडिया कर्मियों से बातचीत में उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने इस मामले में स्वत: संज्ञान लिया और जांच के आदेश दिए। जांच चल रही है। इसमें कोई भी गड़बड़ी आएगी तो कानून अपना काम करेगा। कानून से बड़ा कोई नहीं है। गौरतलब है कि मुख्यमंत्री ने ही सहकारी बैंकों में चपरासी भर्ती में गड़बड़ी की जांच के आदेश दिए थे। 15 दिन में जांच समिति को अपनी रिपोर्ट शासन को देनी है।
हालांकि जांच में जो तथ्य सामने आ रहे हैं, उनके मुताबिक भर्तियों में जमकर भाई भतीजावाद होने के आरोप लग रहे हैं। उधर सहकारी बैंकों के प्रबंधन से जुड़े लोग दावा कर रहे हैं कि भर्ती प्रक्रिया में पूरी पारदर्शिता बरती गई है, लेकिन सच्चाई जांच समिति की रिपोर्ट से आएगी। इस मसले पर कांग्रेस ने भी सरकार की मंशा पर सवाल उठाए हैं। पार्टी ने भर्ती प्रक्रिया भारी भ्रष्टाचार की संभावना जताई है और इसकी उच्चस्तरीय या सर्वदलीय जांच की मांग की है।

About team HNI

Check Also

चारधाम यात्रा-2022 का हुआ औपचारिक शुभारंभ

चारो धामों के लिए 30 वाहनों में 1200 श्रद्धालु हुए रवाना, कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल …

Leave a Reply