Saturday , May 4 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / धामी ने जैनाचार्य और जगतगुरु से लिया आशीर्वाद

धामी ने जैनाचार्य और जगतगुरु से लिया आशीर्वाद

हरिद्वार/देहरादून। आज शनिवार को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने जैन मंदिर में जैनाचार्य, राष्ट्रसंत, विश्वरत्न सागर सूर्य जी महाराज से शिष्टाचार भेंट की तथा आशीर्वाद प्राप्त किया।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि विगत दिवस यहां श्वेताम्बर व दिगम्बर दोनों समुदाय के लोगों का जो मिलन कार्यक्रम आयोजित हुआ काफी अच्छी बात है। यह मिलन हमारी संस्कृति का सबको मिलाने का एक रूप है। उन्होंने कहा कि भगवान श्रीराम और श्रीकृष्ण ने भी सबको मिलाने का कार्य किया था। आज जैनाचार्य भी सबको मिलाने का कार्य कर रहे हैं। वह राज्य के विकास के लिए और अच्छा किस प्रकार से कार्य कर सकते हैं, इस संबंध में जैनाचार्य का आशीर्वाद एवं मार्गदर्शन मिला है।
उन्होंने जैनाचार्य से कहा कि मेरा यहां आना एक संयोग है, कल ही आपकी साधना पूरी हुई और आज अचानक आपके दर्शन का अवसर प्राप्त हो गया। धामी ने जैनाचार्य से विगत दिवस प्रधानमंत्री की केदारनाथ यात्रा के सम्बन्ध में भी चर्चा की। जैनाचार्य सूर्य जी महाराज ने बताया कि वह कल शुक्रवार तक 17 दिनों की मौन साधना में लीन थे, जो जैन धर्म की सबसे कठिन साधना है। उन्होंने अपने गुरुजी गौतम स्वामी के बारे में भी मुख्यमंत्री को अवगत कराया। इससे पूर्व जैन मन्दिर परिसर पहुंचने पर मुख्यमंत्री को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया तथा जैन मंदिर के पदाधिकारियों ने पुष्पगुच्छ एवं अंगवस्त्र भेंट कर स्वागत किया।

इसके पश्चात धामी कनखल स्थित जगत गुरु आश्रम पहुंचे, जहां उन्होंने जगतगुरु राजराजेश्वराश्रम से शिष्टाचार भेंट कर उनका आशीर्वाद प्राप्त किया। इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री स्वामी यतीश्वरानंद, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक, डीएम हरिद्वार विनय शंकर पाण्डेय, एसएसपी डॉ. योगेन्द्र सिंह रावत, एसपी सिटी कमलेश उपाध्याय आदि उपस्थित थे।

About team HNI

Check Also

UK Board result 2024: इन्होंने मारी बाजी, जानिए कौन हैं 10वीं और 12वीं के टॉप-5 छात्र-छात्राएं…

नैनीताल। उत्तराखंड बोर्ड कक्षा 10वीं और 12वीं के नतीजे घोषित हो गया है। हाईस्कूल का …

Leave a Reply