Thursday , April 25 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / धामी ने गैरसैंण विधानसभा भवन में किया ध्वजारोहण

धामी ने गैरसैंण विधानसभा भवन में किया ध्वजारोहण

चमोली/देहरादून। आज सोमवार को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर ग्रीष्मकालीन राजधानी, भराड़ीसैंण, गैरसैंण विधानसभा भवन परिसर में आयोजित कार्यक्रम में प्रतिभाग करते हुए ध्वजारोहण किया। इस अवसर पर गैरसैंण नगर हेतु पेयजल योजना का निर्माण कार्य, औषधीय एवं संगध पादप संस्थान औद्योगिकी एवं वानिकी विश्वविद्यालय मेहलचैरी गैरसैंण में कार्यालय भवन कक्षा कक्ष एवं सभागार का निर्माण कार्य, कर्णप्रयाग में पंडित दीनदयाल उपाध्याय पार्क का सुधारीकरण एवं सौन्दर्यकरण किए जाने की घोषणा की। इस दौरान उन्होंने विधानसभा परिसर गैरसैंण में पौधरोपण भी किया।

इस मौके पर धामी ने आजादी की 75वीं गौरवशाली वर्षगांठ की बधाई एवं शुभकामनाएं दी। उन्होंने देश की आजादी के संग्राम में अविस्मरणीय योगदान देने वाले उत्तराखंड राज्य के सेनानियों का श्रद्धापूर्वक स्मरण किया। उन्होंने कहा यह देश के लिए अपना सब कुछ बलिदान कर देने वाले सैन्य और अर्धसैनिक बलों के शहीद जवानों की स्मृति के सम्मुख नतमस्तक हो जाने अवसर है। धामी ने कहा कि भ्रष्टाचार को कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। अधीनस्थ चयन आयोग के भर्ती घोटाले में एक एक अपराधी को पकडा जा रहा है। किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा। साथ ही नौजवानों को नौकरी के लिए विलम्ब न हो, इसकी व्यवस्था भी की जा रही है। हमारी सरकार अन्त्योदय की भावना के अनुरूप विकास का लाभ अंतिम छोर पर खड़े व्यक्ति तक पहुंचाने का प्रयास कर रही है।

विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी ने कहा कि राष्ट्रीय ध्वज हमारा अभिमान है हमारी भारतीयता का प्रतीक है। तिरंगा हमें एक माला में पिरोता है और तिरंगे के नीचे हम सबको गर्व महसूस होता है। उन्होंने सीमा पर अपने प्राणों का बलिदान देने वाले अमर शहीदों एवं राज्य आंदोलन में शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए नमन किया। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड राज्य की स्थापना पर्वतीय क्षेत्रों के विकास को ध्यान में रखकर की गयी है और सरकार इस दिशा में लगातार कार्य कर रहे हैं।

यह भी पढ़ेंः चार पुलिस अफसर और एसटीएफ की टीम सीएम सराहनीय सेवा पदक से सम्मानित

उन्होंने विधानसभा परिसर में आए स्कूल की प्रत्येक बच्चे को 501 रुपये देने की घोषणा भी की। चिकित्सा स्वास्थ्य शिक्षा एवं जनपद के प्रभारी मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने कहा कि आज हम सब आजादी की 75 वर्षगांठ मना रहे है और सौभाग्य है कि हम सब इसके साक्षी हैं। हमारी सरकार स्वास्थ्य व शिक्षा को मजबूत बनाने की दिशा में लगातार कार्य कर रही है। गैरसैंण में  जल्द ही उप जिला चिकित्सालय खोला जाएगा।

इस दौरान कर्णप्रयाग विधायक अनिल नौटियाल और थराली विधायक भोपाल राम टम्टा ने सबको स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी। इस मौके पर पूर्व विधायक मुन्नी देवी शाह, जिलाधिकारी हिमांशु खुराना, पुलिस अधीक्षक श्वेता चैबे, एसडीएम संतोष कुमार पांडेय आदि मौजूद रहे।

About team HNI

Check Also

चुनावी मौसम में जनता को राहत, कमर्शियल गैस सिलेंडर हुआ सस्ता…

नई दिल्ली। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में कटौती …

Leave a Reply