Saturday , May 4 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / सीएम धामी ने किया राज्य स्तरीय युवा महोत्सव का शुभारंभ… 

सीएम धामी ने किया राज्य स्तरीय युवा महोत्सव का शुभारंभ… 

देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बुधवार को परेड ग्राउण्ड, देहरादून में राज्य स्तरीय युवा महोत्सव 2023 का शुभारंभ किया। इसके साथ ही मुख्यमंत्री और खेल मंत्री ने परिसर में लगाए गए विभिन्न स्टाल्स का भी अवलोकन किया। इस महोत्सव में 13 जनपदों की टीमें प्रतिभाग कर रही हैं। यह महोत्सव 4 जनवरी से 6 जनवरी तक आयोजित किया जाएगा।

राज्य स्तरीय युवा महोत्सव में उत्कृष्ट कार्य करने वाले युवक और महिला मंगल दलों को मुख्यमंत्री ने सम्मानित भी किया। इसके साथ ही सीएम धामी ने युवक और महिला मंगल दलों को मिलने वाली प्रोत्साहन राशि को भी बढ़ाए जाने की घोषणा की। मुख्यमंत्री ने केंद्र की भांति हर वर्ष जिला व राज्य स्तर पर युवा दिवस मनाये जाने की घोषणा भी की। साथ ही युवक और महिला मंगल दलों की प्रोत्साहन राशि को 4 हजार से बढ़ाकर 5 हजार करने की भी घोषणा की।

वहीं खेल मंत्री रेखा आर्य ने कहा कि आज हमें स्वामी विवेकानंद जी से प्रेरणा लेने की जरूरत है। हमारी वर्तमान पीढ़ी को अपनी संस्कृति व सभ्यता बचाने पर कार्य करना चाहिए। खेल मंत्री ने कहा कि आज हमारा देश व प्रदेश लगातार आगे बढ़ रहा है. कैबिनेट मंत्री ने कहा कि स्वामी विवेकानंद ने सभी धर्मों, जातियों, स्त्री-पुरुषों की समानता के लिए कार्य किया। उन्होंने स्वामी विवेकानंद जी के जीवन को युवाओं के लिए प्रेरणास्रोत बताते हुए उनके आदर्शों पर चलने का आह्वान किया।

About team HNI

Check Also

UK Board result 2024: इन्होंने मारी बाजी, जानिए कौन हैं 10वीं और 12वीं के टॉप-5 छात्र-छात्राएं…

नैनीताल। उत्तराखंड बोर्ड कक्षा 10वीं और 12वीं के नतीजे घोषित हो गया है। हाईस्कूल का …

Leave a Reply