Tuesday , April 23 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / घनसाली में धामी ने कई विकास कार्यों का किया शिलान्यास और लोकार्पण

घनसाली में धामी ने कई विकास कार्यों का किया शिलान्यास और लोकार्पण


नई टिहरी/देहरादून। आज बुधवार को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने विधानसभा घनसाली के चमियाला में विभिन्न विकास की योजनाओं के शिलान्यास व लोकार्पण किया। उन्होंने इस अवसर पर 3 करोड़ 38 लाख लागत की 07 योजनाओं का लोकार्पण और 74 करोड़ 55 लाख लागत की कुल 21 योजनाओं का शिलान्यास किया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखंड राज्य जब 25वां स्थापना दिवस मना रहा होगा, तब राज्य सभी क्षेत्रों में देश का अग्रणी एवं आदर्श राज्य होगा। सरकार प्रत्येक क्षेत्र में विकास का लक्ष्य निर्धारित कर कार्य कर रही है। जिसके तहत प्रत्येक विभाग को आने वाले 10 साल का रोड मैप तैयार करने को कहा गया है। लोगों की राय एवं संवाद, विकास में बेहद महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैंउन्होंने कहा कि पलायन, रोजगार, स्वास्थ्य, शिक्षा जैसे तमाम मुद्दों पर आने वाले सालों में किस तरह सरकार और जनता के बीच समन्वय बनाकर कार्य किया जाए, इसके लिए सरकार ने बोधिसत्व विचार श्रृंखला कार्यक्रम की शुरुआत की है। जिसके माध्यम से सरकार विभिन्न क्षेत्रों में कार्य कर चुके अनुभवी लोगों से सुझाव ले रही है, इसके आधार पर विकास की रूपरेखा बनाई जाएगी।

उन्होंने कहा कि 25 साल का होने पर उत्तराखंड हिंदुस्तान का श्रेष्ठ राज्य बने इसके लिए विकल्पों रहित संकल्प के मंत्र के साथ हमारी सरकार लगातार कार्य कर रही है।  हमारी सरकार प्रत्येक व्यक्ति से आए सुझाव पर कार्य करेगी। धामी ने कहा कि जो घोषणा की जा रही हैं, उन सभी का समय पर शासनादेश भी किया जा रहा है। हर घोषणा से पहले उनका वित्तीय आकलन भी किया जाता है। सरकार ने लंबे समय से चली आ रही मांगों को देखते हुए पीआरडी जवानों, उपनल कर्मियों, ग्राम प्रधानों, आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों का मानदेय और उत्तराखंड आंदोलनकारियों को मिलने वाली पेंशन को भी हमारी सरकार ने बढ़ाने का कार्य किया है। खेल प्रतिभाओं को आगे बढ़ाने के लिए राज्य में नई खेल नीति लाई गई है। हमारी सरकार युवाओं को रोजगार देने पर कार्य कर रही है।

मुख्यमंत्री ने क्षेत्र की जनभावनाओ के दृष्टिगत घनसाली क्षेत्र को अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) में शामिल करने के लिए इसकी प्रक्रिया शुरू करते हुए लक्ष्य तक पहुचाने की बात कही। साथ ही क्षेत्र के विकास के लिए की गई 42 मांगों को प्रस्ताव में शामिल किए जाने की बात कही। इस अवसर पर विधायक घनसाली शक्ति लाल शाह, जिला पंचायत अध्यक्ष सोना सजवाण, जिलाधिकारी ईवा आशीष श्रीवास्तव, एसएसपी नवनीत सिंह भुल्लर आदि उपस्थित थे।

About team HNI

Check Also

चुनावी मौसम में जनता को राहत, कमर्शियल गैस सिलेंडर हुआ सस्ता…

नई दिल्ली। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में कटौती …

Leave a Reply