Thursday , December 8 2022
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / ऋषिकेश : एम्स में अब बच्चों को मिलेगा बेहतर उपचार

ऋषिकेश : एम्स में अब बच्चों को मिलेगा बेहतर उपचार

ऋषिकेश। आज शुक्रवार को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने एम्स ऋषिकेश में बाल रोग गहन चिकित्सा इकाई (पीआईसीयू) का शुभारंभ किया।इस अवसर पर उन्होंने मरीजों का हाल जाना। धामी ने कहा कि उत्तराखंड के साथ ही अन्य राज्यों से आने वाले मरीजों के लिए एम्स ऋषिकेश एक वरदान के रूप में काम करता है। अपनी सेवा के माध्यम से जनता में विश्वास जगाता है। अब पीआईसीयू के शुभारंभ से छोटे बच्चों को अच्छी स्वास्थ्य सुविधा मिलेगी। अन्य राज्यों के मुकाबले उत्तराखंड की भौगोलिक स्थितियां अलग हैं। यहां दूरदराज इलाकों में स्वास्थ्य सेवाओं के विस्तार में कई कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। बावजूद इसके राज्य सरकार इसे तीव्र गति के साथ कर रही है.

उन्होंने उधमसिंह नगर जिले के किच्छा में एम्स की सेटेलाइट शाखा की स्वीकृति के लिए प्रधानमंत्री का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा उत्तराखंड मंत्रिमंडल की बैठक में किच्छा एम्स के लिए केंद्र को निशुल्क जमीन देने पर स्वीकृति बनी है। जल्द ही वहां पर भी निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा।

सीएम ने एम्स ऋषिकेश से अन्य संस्थानों व अस्पतालों के साथ समन्वय बनाकर लोगों की मदद एवं सेवा करने का आग्रह किया।एम्स कार्यकारी निदेशक प्रो. मीनू सिंह ने बताया कि ऐम्स ऋषिकेश में आधुनिक तकनीकी के माध्यम से मरीजों का इलाज किया जा रहा है। एम्स ऋषिकेश में हेली सर्विस के माध्यम से दूरदराज पहाड़ों से गंभीर मरीजों को इलाज हेतु लाया जाता है। आने वाले समय में एम्स ऋषिकेश ड्रोन के माध्यम से दूरदराज पहाड़ी इलाकों में आवश्यक दवाइयों को पहुंचाने का कार्य भी करेगा।

About team HNI

Check Also

सरकार का यू टर्न : माना- रामदेव की दवाओं पर बैन यानी गलती से हुई ‘मिस्टेक’!

अब आयुर्वेद विभाग ने हटाई दिव्य फार्मेसी की पांच दवाओं के उत्पादन पर लगाई गई …

Leave a Reply