Monday , April 29 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / उत्तराखंड : तूफानी हवाओं से टिहरी झील में उफान, डूब गईं कई नावें, देखें वीडियो!

उत्तराखंड : तूफानी हवाओं से टिहरी झील में उफान, डूब गईं कई नावें, देखें वीडियो!

टिहरी। तेज तूफान चलने से कोटीकालोनी में टिहरी बांध की झील किनारे स्थित बोटिंग प्वाइंट में अफरातफरी मच गई। मंगलवार शाम प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में तेज हवा और आंधी के साथ बारिश हुई। जिससे कई इलाकों में जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया। वहीं, टिहरी में आंधी तूफान के कारण बांध की झील में खड़ी कई नावें आपस में टकराने लगीं। जिसके चलते कई नावों के इंजन टिहरी झील में डूब गए। टिहरी झील में तूफान से 30 से अधिक नावों को नुकसान पहुंचा है।
बोट संचालकों ने बताया कि तूफान चलने से करीब 30 बोटों के इंजन में पानी भर गया। मंगलवार शाम करीब साढ़े चार बजे तेज तूफान चलने से कोटीकालोनी स्थिति बोटिंग प्वाइंट पर खड़ी दर्जनों बोटों को भारी नुकसान हुआ है। तूफान इतना तेज था कि वहां खड़ी करीब 105 बोट आपस में टकराने लगी, जिससे 30 से अधिक बोटों के इंजन में पानी भरने से बोटों को भारी नुकसान हुआ है। 6 साल बाद टिहरी झील में इतना भयानक तूफान आया था। बोट संचालकों ने कहा कि 2016 के बाद दूसरी बार ऐसा तूफान टिहरी झील में आया है कि जिससे नावों को इतना नुकसान पहुंचा है।

नाव चालकों ने कहा कि हमारी जिला प्रशासन से मांग है कि वह हमारी मदद करे। क्योंकि इस तूफान के कारण नावों को जो क्षति पहुंची है, उससे नाव मालिकों के सामने समस्या खड़ी हो गई है।
वहीं घनसाली टिहरी में भिलंगना ब्लॉक क्षेत्र में मूलगढ़ गदेरा उफान पर आने से घनसाली-तिलवाड़ा मोटर मार्ग पर करीब दो घंटे तक यातायात बंद रहा। मूलगढ़ गदेरे से भारी मात्रा में मलबा सड़क पर जमा हो गया था, जिससे वाहनों का आवागमन न होने के कारण चारधाम यात्रा पर जाने वाले तीर्थयात्रियों को दो घंटे वहीं सड़क खुलने का इंतजार करना पड़ा।

About team HNI

Check Also

चुनावी मौसम में जनता को राहत, कमर्शियल गैस सिलेंडर हुआ सस्ता…

नई दिल्ली। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में कटौती …

Leave a Reply