Thursday , May 19 2022
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / उत्तराखंड : कोविड काल में आउटसोर्सिंग पर रखे कर्मियों का होगा समायोजन

उत्तराखंड : कोविड काल में आउटसोर्सिंग पर रखे कर्मियों का होगा समायोजन

देहरादून। कोविड काल में आउटसोर्सिंग पर रखे कर्मियों को बड़ी राहत देते हुए स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने कहा कि कोरोना काल में आउटसोर्सिंग पर रखे गए कर्मचारियों को विभाग और मेडिकल कॉलेजों में खाली पदों पर समायोजित किया जाएगा। इसके लिए शीघ्र प्रस्ताव तैयार कैबिनेट में रखा जाएगा।
डॉ. रावत ने कहा कि कोविड काल के दौरान अस्पतालों व मेडिकल कॉलेजों में आउटसोर्स पर रखे गए जिन कर्मचारियों को 31 मार्च से सेवा से हटा दिया गया है, उन्हें दोबारा से खाली पदों पर समायोजित किया जाएगा। इसके लिए सभी जिलों के मुख्य चिकित्सा अधिकारियों व मेडिकल कॉलेजों के प्राचार्यों से एक सप्ताह के भीतर खाली पदों का विवरण उपलब्ध कराने को कहा गया है। उपलब्ध खाली पदों के आधार पर हटाए गए आउटसोर्स कर्मियों के समायोजन का प्रस्ताव शीघ्र कैबिनेट बैठक में रखा जाएगा।
उन्होंने बताया कि प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाओं को और मजबूत व सुगम बनाने के लिए कार्य योजना तैयार की जाएगी। इसके लिए शीघ्र ही दो दिवसीय स्वास्थ्य चिंतन शिविर आयोजित कर विशेषज्ञों से राय ली जाएगी। शिविर में देश और प्रदेश के डॉक्टरों व स्वास्थ्य विशेषज्ञों को आमंत्रित किया जाएगा और उनके सुझावों के आधार पर स्वास्थ्य सेवाओं के क्रियान्वयन के लिए एक वर्षीय कार्ययोजना तैयार की जाएगी।

About team HNI

Check Also

चारधाम यात्रा-2022 का हुआ औपचारिक शुभारंभ

चारो धामों के लिए 30 वाहनों में 1200 श्रद्धालु हुए रवाना, कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल …

Leave a Reply