Tuesday , March 26 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / सबसे शाही उत्तराखंड की नौकरशाही : डॉ. निधि से साहब की बीवी ने की बदतमीजी और साहब ने कर दिया ट्रांसफर!

सबसे शाही उत्तराखंड की नौकरशाही : डॉ. निधि से साहब की बीवी ने की बदतमीजी और साहब ने कर दिया ट्रांसफर!

देहरादून। उत्तराखंड के दून मेडिकल कॉलेज की एसोसिएट प्रोफेसर डॉ. निधि उनियाल किस तरह नौकरशाही की हनक की शिकार हुईं, उससे पता चलता है कि उत्तराखंड की नौकरशाही सबसे शाही है। सरकार किसी की भी आये, लेकिन राज इन्हीं साहबों का होता है। साहब ने बिना किसी कारण या विभागीय मंत्री को बताये बिना दून मेडिकल कॉलेज की एसोसिएट प्रोफेसर डॉ. निधि उनियाल के ट्रांसफर का फरमान जारी कर दिया। डॉ. निधि की गलती मात्र इतनी थी कि उन्होंने साहब की बीवी के ‘तलवे चाटने’ से मना कर दिया था और साहब के फरमान के विरोध ने इस्तीफा दे दिया।

 दून मेडिकल कॉलेज की एसोसिएट प्रोफेसर डॉ. निधि उनियाल ने स्वास्थ्य सचिव पंकज पांडेय की पत्नी पर गंभीर आरोप लगाया है। आरोप है कि स्वास्थ्य सचिव की पत्नी ने उन्हें अपने घर बुलाकर उनके साथ बदतमीजी की, फिर माफी मांगने का दबाव बनाया और उसके बाद उनके पति पंकज पांडे ने बीवी को खुश रखने के लिये अपनी मर्जी से उनका ट्रांसफर अल्मोड़ा कर दिया। इसलिए वह अपने पद से इस्तीफा दे रही हैं। डॉ. निधि उनियाल राजकीय दून मेडिकल कॉलेज अस्पताल में वरिष्ठ फिजिशियन भी हैं।
उन्होंने बताया गुरुवार को वह अस्पताल में अपनी ओपीडी में मरीजों को देख रही थीं। इसी दौरान अस्पताल प्रशासन ने उन्हें स्वास्थ्य सचिव डॉ. पंकज पांडेय की पत्नी की तबीयत जांचने उनके घर जाने के लिए कहा। मरीजों की भीड़ देखते हुए एक बार डॉ. निधि ने कहा कि वह नहीं जा सकतीं, लेकिन अस्पताल प्रशासन ने कहा कि वहां उनका जाना जरूरी है। इस पर डॉ. निधि अपने दो मेडिकल स्टाफ के साथ उनके घर पहुंची। सचिव की पत्नी की जांच करने के बाद डॉक्टर ने उनको जरूरी परामर्श दिया।
उसके बाद डॉ. निधि ने ब्लड प्रेशर जांचने की भी बात कही। डॉ. निधि ने बताया कि बीपी इंस्ट्रूमेंट बाहर कार में छूट गया था, जिसे लेने उन्होंने स्टाफ को भेजा। आरोप है कि इस बीच स्वास्थ्य सचिव पंकज पांडे की बीवी ने उनके साथ अभद्रता की और बदतमीजी भी की इस दौरान दोनों के बीच काफी बहस हुई। डॉ. निधि इस पर आपत्ति जताते हुए अपने स्टाफ के साथ अस्पताल लौट गईं। डॉ. निधि ने बताया कि अस्पताल प्रशासन ने उन्हें सचिव की पत्नी से माफी मांगने के लिए कहा। इस पर आपत्ति जताते हुए डॉ. निधि ने कहा उनकी कोई गलती नहीं है तो वह क्यों माफी मांगें।
इसके बाद डॉ. निधि मेडिकल कॉलेज में क्लास में पढ़ाने चली गईं। इधर विवाद के बीच स्वास्थ्य सचिव पंकज पांडेय ने उन्हें तत्काल उन्हें सोबन सिंह जीना राजकीय आयुर्विज्ञान व शोध संस्थान अल्मोड़ा ज्वाइन करने के आदेश जारी कर दिए। उधर विवाद के बाद डॉ. निधि उनियाल ने पद से इस्तीफा दे दिया। उनके अल्मोड़ा मेडिकल कॉलेज में सम्बद्ध किये जाने के आदेश पहुंच गए हैं। घटना के बाद चिकित्सकों में रोष व्याप्त है।
डॉ. निधि का कहना है कि वह एक क्वालिफाइड डॉक्टर हैं और कई प्रतिष्ठित मेडिकल कॉलेजों में रह चुकी हैं। पहले तो सरकारी अस्पताल में मरीजों को छोड़कर किसी के घर पर जाकर देखना उनका कार्य नहीं है। इसके बावजूद वह अस्पताल प्रशासन के कहने पर सचिव की पत्नी को देखने उनके घर गईं। डॉ. निधि ने आरोप लगाया कि वहां उनके साथ अभद्र व्यवहार किया गया, जिसका विरोध करने पर उनका तबादला किया गया है। वहीं इस पूरी घटना के बाद स्वास्थ्य सचिव पंकज पांडे और उनकी पत्नी के ऊपर सोशल मीडिया पर तमाम आरोप लगाए जा रहे हैं और सोशल मीडिया पर कई लोग डॉ. निधि उनियाल के सपोर्ट में उतर आए हैं। यह बात मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी तक भी पहुंच गई है और धामी ने उनके तबादले को रद्द करने के आदेश जारी कर दिए हैं, लेकिन सोशल मीडिया पर नौकरशाही के खिलाफ सुनामी आई हुई है।

About team HNI

Check Also

सेना में अग्निवीर भर्ती के लिए आवेदन शुरू, पद नाम और चयन प्रक्रिया बदली, जानिए

Agniveer Bharti 2024 : भारतीय सेना में अग्निवीर भर्ती 2014 के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया …

Leave a Reply