Wednesday , April 24 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / हैवानियत : पुलिस ने नौकरानी की लात-घूंसों, डंडों और पट्टों से की धुनाई

हैवानियत : पुलिस ने नौकरानी की लात-घूंसों, डंडों और पट्टों से की धुनाई

  • पुलिस कप्तान खंडूड़ी ने जोगीवाला चौकी प्रभारी को निलंबित कर दिए जांच के आदेश

देहरादून। यहां चोरी के मामले में पुलिस ने एक महिला को शक में उठाकर पूछताछ के नाम पर मारपीट के साथ जमकर हैवानियत की। पुलिस की पिटाई से महिला की हालत गंभीर हो गई और उसे दून अस्पताल ले जाया गया, जहां से कोरोनेशन अस्पताल रेफर किया गया। मामला जब पुलिस कप्तान जन्मेजय खंडूड़ी के संज्ञान में आया तो उन्होंने जोगीवाला चौकी प्रभारी को निलंबित कर जांच के आदेश दिए हैं।
इस बाबत एसएसपी/डीआईजी जन्मेजय खंडूड़ी ने बताया कि मामला बेहद गंभीर है। पुलिस शक के आधार पर केवल पूछताछ कर सकती है। महिला के साथ मारपीट की बात सामने आई है, जो गलत है। इसको देखते हुए चौकी प्रभारी जोगीवाला को निलंबित कर दिया गया है। मामले की जांच कराई जाएगी। मामला नेहरू कॉलोनी थाना क्षेत्र की जोगीवाला पुलिस चौकी का है। इंजीनियर देवेंद्र ध्यानी मंत्रा अपार्टमेंट मोहकमपुर में एक फ्लैट में रहते हैं। वह गत दिनों किसी काम से दिल्ली गए थे। वहां से 14 मई को वापस आए तो देखा कि उनके फ्लैट का दरवाजा खुला है। अंदर अलमारी भी खुली पड़ी थी, जिसके अंदर से सोने-चांदी के जेवर गायब थे।
उनके घर पर यूपी के सीतापुर निवासी मंजू नाम की महिला काम करती है। ध्यानी ने पुलिस को तहरीर दी तो जोगीवाला पुलिस ने शक के आधार पर सबसे पहले मंजू को ही पूछताछ के लिए बुला लिया।आरोप है कि चौकी पर पुलिसकर्मियों ने उसके साथ मारपीट की। महिला को इतना मारा गया कि उसके मुंह, नाक से खून आने लगा। इसके बाद उसे घर छोड़ दिया गया। हालत खराब देखकर लोगों और परिजनों ने उसे दून अस्पताल में भर्ती कराया। यहां से उसे कोरोनेशन अस्पताल में भेज दिया गया। महिला का कोरोनेशन में इलाज चल रहा है।
पुलिस कप्तान के संज्ञान में जब बात आई तो उन्होंने चौकी प्रभारी दीपक गैरोला को निलंबित कर जांच के आदेश दिए हैं। हालांकि देवेंद्र ध्यानी ने पुलिस को जो तहरीर दी, उसमें किसी पर उन्होंने शक नहीं जताया है। बावजूद इसके पुलिस ने महिला को चौकी बुलाया और मारपीट की। इस मामले में भी पुलिस का पुराना रवैया ही देखने को मिला। 14 मई को दी गई तहरीर पर 16 मई की रात को मुकदमा दर्ज किया गया। पूरे मामले में डीआईजी जन्मेजय खंडूड़ी ने जांच के आदेश दिए हैं। 

About team HNI

Check Also

चुनावी मौसम में जनता को राहत, कमर्शियल गैस सिलेंडर हुआ सस्ता…

नई दिल्ली। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में कटौती …

Leave a Reply