Wednesday , April 17 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / उत्तराखंड : मोदी के इस बयान पर राहुल का पलटवार!

उत्तराखंड : मोदी के इस बयान पर राहुल का पलटवार!

रुड़की। आज गुरुवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी उत्तराखंड पहुंचे। पहले आज उन्होंने मंगलौर में जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आड़े हाथ लिया।
राहुल ने कहा कि मोदी सरकार दो हिंदुस्तान बना रही है। एक अरबपतियों का और दूसरा बेरोजगारों का। मोदी को लगता है कि सब उनसे डरते हैं, लेकिन मैं नहीं डरता। कहा कि मुझे उन्हें देखकर हंसी आती हैं। एक साक्षात्कार में पीएम मोदी जी ने कहा था कि राहुल नहीं सुनते। क्या आप समझ गए कि इसका क्या मतलब था? इस मतलब ये हुआ कि ईडी, सीबीआई का दबाव राहुल पर काम नहीं करता और वह पीछे नहीं हटता।
राहुल ने कहा कि गरीबों के लिए देश में जगह नहीं है। चीन ने भारत की जमीन दबाई, लेकिन नरेंद्र मोदी उस पर नहीं बोलते हैं। मोदी ने नोटबंदी कर देश को बर्बाद किया है। जब नोटबंदी हुई तो क्या कोई अरबपति लाइन में लगा? क्या काला धन बंद हो गया? पीएम मोदी ने जीएसटी लागू कर काम धंधे ठप कर दिए, जिससे युवा बेरोजगार हो गए। कहा कि कोरोना आया तो मोदी बोले थाली बजाओ, मोबाइल की लाइट जलाओ, ये मोदी की सच्चाई है।
उन्होंने कहा कि कोरोना में जब वेंटिलेटर, दवा, ऑक्सीजन की जरूरत थी, तब उनकी सरकार कहां थी। यह काम सरकार का था, पर हमने कया। अब सरकार बोलती है कि ऐसा क्यों किया। यूपीए की सरकार ने करोड़ों लोगों को गरीबी से निकाला, लेकिन मोदी सरकार ने फिर इन्हें गरीबी में धकेल दिया है। कहा कि उत्तराखंड में तीन मुख्यमंत्री बदले, क्योंकि वे भ्रष्टाचार में संलिप्त थे। कांग्रेस आप लोगों की सरकार लाएगी। दिल्ली में प्रधानमंत्री नहीं है वहां राजा बैठा हुआ है। हमें गरीबों की सरकार, रोजगार दिलाने वालों की सरकार चाहिए। प्रधानमंत्री मोदी बोलते हैं 70 साल में देश में कुछ नहीं हुआ है। ये सड़कें जादू से बनी हैं क्या? प्रधानमंत्री मोदी कौन सी दुनिया में रहते हैं।
उन्होंने कांग्रेस के घोषणापत्र के वादों को गिनाया। कहा कि हम चार लाख युवाओं को रोजगार देने के साथ ही सिलेंडर के दाम 500 रुपये से कम रखेंगे। पांच लाख परिवारों को सालाना 40 हजार रुपये दिए जाएंगे। हर गांव, हर द्वार तक स्वास्थ्य सुविधाएं पहुंचाई जाएंगी। न्याय योजना लाए हैं। भाजपा ने उत्तराखंड को बर्बाद करने का कार्य किया है। कांग्रेस उत्तराखंड को पुनः खुशहाल करने का कार्य करेगी।

About team HNI

Check Also

चुनावी मौसम में जनता को राहत, कमर्शियल गैस सिलेंडर हुआ सस्ता…

नई दिल्ली। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में कटौती …

Leave a Reply