Wednesday , November 30 2022
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / उत्तराखंड: मलबा आने से ऋषिकेश-गंगोत्री हाईवे बंद, बदरीनाथ मार्ग भी सिरोबगड़ के पास बाधित

उत्तराखंड: मलबा आने से ऋषिकेश-गंगोत्री हाईवे बंद, बदरीनाथ मार्ग भी सिरोबगड़ के पास बाधित

टिहरी/रुद्रप्रयाग। उत्तराखंड में मॉनसून के चलते नदी नाले उफान पर हैं, तो मलबा आने से सड़कें भी बाधित हो रही हैं। टिहरी में चंबा के पास ऋषिकेश गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग मलबा आने से बंद हो गया है। उधर, बदरीनाथ हाईवे भी सिरोबगड़ में बंद है। हाईवे के दोनों ओर सैकड़ों वाहन फंसे हुए हैं।
जानकारी के मुताबिक, ऋषिकेश गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग-94 पर चंबा के पास प्लास्टर चौकी के पास मलबा आने से बंद हो गया है। इसके अलावा कुंजापुरी-हिंडोलाखाल मार्ग पर भी लगातार मलबा आ रहा है। यहां पर पहाड़ी से बार-बार पत्थर और बोल्डर गिर रहे हैं। हाईवे को खोलने में लगातार दिक्कतें सामने आ रही हैं। मौके पर जेसीबी मशीन तैनात है। एनएच के अधिकारियों का कहना है कि जैसे ही पत्थरों का गिरना कम होगा, वैसे ही जेसीबी से सड़क को खोल दिया जाएगा।
उधर बदरीनाथ हाईवे पर मलबा लगातार परेशानी का सबब बन रहा है। बीती देर रात हुई बारिश के चलते एक बार फिर बदरीनाथ हाईवे सिरोबगड़ में बंद हो गया है। हाईवे के दोनों ओर सैकड़ों वाहन फंसे हैं। लोग रास्ता खुलने का इंतजार कर रहे हैं। सिरोबगड़ का भूस्खलन जोन भूस्खलन जोन नासूर बन गया है। आए दिन यहां हाईवे बाधित हो रहा है। यहां आवाजाही में जान का खतरा बना हुआ है।

About team HNI

Check Also

सरकार का यू टर्न : माना- रामदेव की दवाओं पर बैन यानी गलती से हुई ‘मिस्टेक’!

अब आयुर्वेद विभाग ने हटाई दिव्य फार्मेसी की पांच दवाओं के उत्पादन पर लगाई गई …

Leave a Reply